खेल

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का शानदार अंदाज में आगाज किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके जवाब में भारत ने 12.2 ओवर में 2 विकेट पर आसानी से टारगेट हासिल कर लिया.

भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप का शानदार अंदाज में आगाज किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रनों पर ऑलआउट हो गई. जिसके जवाब में भारत ने 12.2 ओवर में 2 विकेट पर आसानी से टारगेट हासिल कर लिया. इस तरह भारतीय टीम ने जीत के साथ आगाज किया. बहरहाल, अब क्रिकेट फैंस की नजरें भारत-पाकिस्तान मैच पर है. भारत और पाकिस्तान की टीमें 9 जून को आमने-सामने होगी. दोनों टीमों न्यूयॉर्क के नासाउ क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगी.

भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? लेकिन इस वक्त सबसे बड़ा सवाल है कि भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन क्या होगी? इस बात के लगातार कयास लग रहे हैं कि दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. उदाहरण के तौर पर आयरलैंड के खिलाफ यशस्वी जायसवाल भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ यशस्वी जायसवाल खेलेंगे. इसके अलावा भारतीय प्लेइंग इलेवन में बहुत ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं.

भारतीय प्लेइंग इलेवन-रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह.

आंकड़ों में भारत का पलड़ा है भारी…वहीं, अब तक भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना 12 बार हुआ है. आंकड़ें बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा भारी रही है. अब तक भारत ने टी20 मैचों में पाकिस्तान को 9 बार हराया है. जबकि भारत के खिलाफ पाकिस्तान को महज 3 बार कामयाबी मिली है. इन आंकड़ों से साफ है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान के लिए भारतीय टीम को हराना आसान नहीं होगी. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि इस मैच में किस टीम को कामयाबी मिलती है?

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!