क्राइम

ISI एजेंट कलीम को लखनऊ जेल में किया शिफ्ट, पाकिस्तान से लौटा था भारत

भारत आने के बाद एसटीएफ की टीम ने उसके मकान को सील किया था।

पाकिस्तान की जेल से माता-पिता के साथ रिहा होकर आए आईएसएआई एजेंट कलीम को मुजफ्फरनगर जेल से लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। फरार अन्य आरोपियों को पकड़ने में पुलिस नाकाम है। पुलिस ने फरार अन्य आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा किया है। UP: ISI एजेंट कलीम को लखनऊ जेल में किया शिफ्ट, पाकिस्तान से लौटा था भारत, एसटीएफ ने मकान को किया था सील

 

ISI agent Kaleem was shifted from Muzaffarnagar to Lucknow jail and was returned to India from Pakistan

पाकिस्तान की जेल से माता-पिता के साथ रिहा होकर आए आईएसएआई एजेंट कलीम को मुजफ्फरनगर जेल से लखनऊ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। फरार अन्य आरोपियों को पकड़ने में पुलिस नाकाम है। पुलिस ने फरार अन्य आरोपियों को जल्द पकड़ने का दावा किया है।दरअसल, जुलाई 2022 में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नोकुआं रोड निवासी नफीस पत्नी अमीना और पुत्र कलीम पाकिस्तान में रिश्तेदारी में गए थे। लौटते समय पाकिस्तान कस्टम विभाग ने पिस्टल के साथ उनको गिरफ्तार कर लिया था। आरोप साबित नहीं होने पर 10 अगस्त को तीनों को रिहा कर दिया गया था। 12 अगस्त को वह घर लौट आए थे। इसके बाद एसटीएफ मेरठ ने कलीम को हिरासत में लिया था, जो पाकिस्तान का आईएसआई एजेंट निकला। पूछताछ और मोबाइल फोन में वाट्सएप चैट भी मिली थी। कलीम ने पाकिस्तान के आईएसआई एजेंट से भी बात की हुई थी। पुलिस ने इस मामले में कलीम, तहसीम उर्फ मोटा और सहारनपुर निवासी यूसुफ समसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। कलीम को मुजफ्फरनगर जेल में शिफ्ट किया गया था। एसपी अभिषेक ने बताया कि कलीम को लखनऊ जेल में शिफ्ट किया गया है। एसपी का कहना है कि फरार अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मकान को कर दिया गया था सील

डेढ़ माह पूर्व ही एसटीएफ ने शामली में छापामारी की थी। कलीम के परिजनों से पूछताछ की गई थी। इसके अलावा कलीम के एक मकान को सील कर दिया गया था। कुछ दस्तावेज भी टीम ने अपने कब्जे में लिए थे। माना जा रहा है कि एनआईए भी कलीम से पूछताछ कर सकती है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!