लाइफस्टाइल

गर्मियों में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. खासकर जब आप घर से बाहर धूप में रहते हैं. सनस्क्रीन सूरज के हानिकारक किरणों से बचने के लिए काफी महत्वपूर्ण माना गया

SPF 30 या उससे अधिक वाला सनस्क्रीन चुने. एक शॉट ग्लास जितना सनस्क्रीन एक बार में अपने चेहरे पर लगाएं.

गर्मियों में त्वचा का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. खासकर जब आप घर से बाहर धूप में रहते हैं. सनस्क्रीन सूरज के हानिकारक किरणों से बचने के लिए काफी महत्वपूर्ण माना गया है. धूप में निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना बेहद जरूरी होता है, ऐसे में कई लोग सनस्क्रीन लगाने के दौरान गलतियां कर देते हैं. आप भी सनस्क्रीन लगते हैं, तो यह खबर आपके लिए है. आज हम आपको बताएंगे सनस्क्रीन लगाने का सही तरीका.जब भी आप घर से बाहर निकले तो अपना चेहरा अच्छे तरीके से धो लें. फिर चेहरे को पोंछ कर इस पर मॉइश्चराइजर लगाएं और अपना चेहरा सूखने दे. चेहरा सूखने के बाद आप सनस्क्रीन लगा सकते हैं. सनस्क्रीन लगाने से पहले अपनी त्वचा के प्रकार के लिए SPF 30 या उससे अधिक वाला सनस्क्रीन चुने. एक शॉट ग्लास जितना सनस्क्रीन एक बार में अपने चेहरे पर लगाएं.

सनस्क्रीन लगाते वक्त सावधानीसनस्क्रीन को अपने चेहरे पर बूंद-बूंद करके लगाए. फिर धीरे-धीरे इन डॉट को हल्के हाथों से फैला ले.धीरे से गोलाकार गति में सनस्क्रीन को चेहरे, कान, गर्दन और नाक पर लगाएं. इसके अलावा आपको कान पर अच्छे से सनस्क्रीन को लगाना होगा. सनस्क्रीन लगाते वक्त अपनी आंखों को बचाकर रखें, नहीं तो आंखों से जुड़ी समस्याएं हो सकती है.अगर आप दिन भर घर के बाहर हैं, तो हर दो घंटे में सनस्क्रीन जरूर लगाएं, ऐसा करने से त्वचा स्वस्थ रहेगी. सनस्क्रीन को आप हर मौसम में लगा सकते हैं. अगर आप घर पर भी हैं, तो भी आप सनस्क्रीन लगा सकते हैं.इससे त्वचा स्वस्थ रहेगी. इसके अलावा सनस्क्रीन त्वचा, झुर्रियों और काले धाबों की समस्या से बचाने में मदद करता है. कुछ लोगों को सनस्क्रीन से एलर्जी हो सकती है. इसलिए इसे लगाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!