खेल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को आईपीएल 2024 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था.

मिचेल स्टार्क अब तक आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्टार्क को आईपीएल 2024 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. स्टार्क ने लीग स्टेज में तो काफी खराब बॉलिंग की, जिसके बाद उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया. लेकिन प्लेऑफ के मैचों में शानदार फॉर्म दिखाकर स्टार्क ने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. लेकिन हम आपको ऐसे दो खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने फ्रेंचाइज़ी को वाकई बड़ा चूना लगाया. एक बल्लेबाज़ तो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहा, जिसके हर एक रन की कीमत 2.4 करोड़ रुपये रही. हम बात कर रहे हैं दिल्ली कैपिटल्स के कुमार कुशाग्रा और लखनऊ सुपर जायंट्स के देवदत्त पडिक्कल की. दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2024 में पूरी तरह फ्लॉप रहे. पडिक्कल ने पूरे सीज़न सिर्फ 38 रन बनाए, जबकि कुशाग्र तो सिर्फ 3 रन ही स्कोर कर सके. दोनों ही खिलाड़ियों को 7-7 करोड़ रुपये से ज़्यादा के प्राइज़ पर खरीदा गया था.

2.4 करोड़ रुपये का पड़ा कुमार कुशाग्र का हर एक रन कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 7.20 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा था. दिल्ली ने उन्हें कुल तीन मौके दिए, जिसमें उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए. इस तरह कुशाग्र का हर एक रन दिल्ली को 2.4 करोड़ रुपये का पड़ा.

देवदत्त पडिक्कल ने करीब 20 लाख रुपये की कीमत पर बनाए रन देवदत्त पडिक्कल पिछले सीज़न तक राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे. लेकिन ट्रेड के ज़रिए वह लखनऊ सुपर जायंट्स में आ गए थे, जबकि आवेश खान लखनऊ से राजस्थान में पहुंचे थे. लखनऊ ने देवदत्त को इस उम्मीद के साथ अपने साथ जोड़ा था कि उनकी बैटिंग मज़बूत होगी, लेकिन वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. पडिक्कल ने आईपीएल 2024 में 7 मैच खेले, जिसमें सिर्फ 38 रन बनाए. इस तरह पडिक्कल का एक रन लखनऊ को करीब 20 लाख रुपये का पड़ा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!