अलीगढ़

नारायणा कोचिंग सेंटर में निदेशक मनीष कुमार झा ने एक पोस्टर का अनावरण कर भारत की सबसे बड़ी प्रतिभा खोज परीक्षा नारायणा स्कलैस्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट (NSAT) का किया शुभारंभ ।

नारायणा कोचिंग सेंटर के भारत में स्थित सभी शाखाओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में जोड़ा गया

अलीगढ़ सेंटर पॉइंट में स्थित नारायणा कोचिंग सेंटर में निदेशक मनीष कुमार झा ने एक पोस्टर का अनावरण कर भारत की सबसे बड़ी प्रतिभा खोज परीक्षा नारायणा स्कलैस्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट (NSAT) का शुभारंभ किया। इस मौके पर नारायणा कोचिंग सेंटर के भारत में स्थित सभी शाखाओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में जोड़ा गया। इस प्रतियोगी परिक्षा में हामारी वेबसाइट nsat.narayanagroup.com पर घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते है या नजदीकी नारायणा IIT / NEET ACADEMY पर जाकर परिक्षा से 5 दिन पहले तक आवेदन कर सकते है तथा उपरोक्त वेबसाइट पर परीक्षा का सिलेबस, सेम्पल प्रश्न-पत्र तथा परीक्षा की सारी जानकारी उपलब्ध है। आनलाइन परीक्षा 8 से 12 अक्टूबर तथा आफलाइन परीक्षा 1. 15 एवम् 29 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी।

निदेशक मनीष कुमार झा ने बताया कि NSAT-2023 का उददेश्य प्रतिभाशाली छात्रों का चयन करना तथा उन्हे अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिये प्रेरित करना है। यह परीक्षा भारतवर्ष के 300 से अधिक शहरों को एक साथ सम्मिलित करेगी। NSAT-2023 का उद्देश्य विभिन्न पृष्ठभूमि के छात्रों को एकत्रित करना तथा उन्हे राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कराना है। इस वर्ष NSAT-2023 परीक्षा एक अलग स्तर पर आयोजित की जा रही हैं इस परीक्षा में बदलते समय के अनुसार छात्रों की जरूरतों का ध्यान रखा गया है।

विगत कई वर्षो से NSAT परिक्षा को प्रसिध्धी बढ़ती जा रही है। पिछले वर्ष इसमें 2.5 लाख छात्रों ने उत्साह से हिस्सा लिया था। इस वर्ष NSAT इससे अधिक प्रतिभावान छात्रों को आकर्षित करनें के लिए प्रतिबद्ध है।

NSAT-2023 में उपस्थित होने वाले छात्रों को संस्था में किसी भी शाखा व पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने पर 7वीं से 11वीं कक्षा के बोर्ड या Olympiad, NTSE, IIT-JEE या NEET की तैयारी के लिए 100 प्रतिशत तक छात्रवृत्रि मिल सकेगी तथा 1 करोड़ से अधिक के कैश उपहार मिल सकेगें।  इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य प्रतिभा खोज के आधार पर युवा प्रतिभाओं को पहचानना एवं उन्हें सक्षम बनाया जाना इसके अलावा भविष्य में भारत के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और विश्व में शीर्ष स्थान पर खड़ा करना है।

नामांकन करने वाले छात्रों को बोर्ड की तैयारी के लिए मुफ्त सहायता दी जाएगी। इस मौके पर नारायणा अलीगढ़ शाखा के निदेशक मनीष कुमार झा तथा अन्य अध्यापक गण तथा वा समस्त स्टाफ उपस्थित थे। नारायणा परिवार छात्र व छात्राओं के सफल भविष्य के लिए सदैव विभिन्न माध्यमो से उनको सहायता प्रदान करता रहेगा।

 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!