अलीगढ़

महापौर की अध्यक्षता में जनहित प्रस्तावों पर लगी महापौर की मोहर- महापौर का वादा अलीगढ़ के कोने कोने में बहेंगी विकास की गंगा-शहर के चौमुखी विकास के लिए नगर निगम सदैव प्रयासरत

साफ सफ़ाई और मार्ग प्रकाश की मिली सौगात- 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार की सौग़ात से शहर का होगा चौमुखी विकास चौतरफ़ा बहेंगी विकास की गंगा

अलीगढ़ की साफ सफाई तंग नालों की तली झाड़ सफाई और मार्ग प्रकाश व्यवस्था चाक चौबंद होने जा रही है क्योंकि नगर आयुक्त अमित आसेरी के सार्थक प्रयासों से 15वें वित्त आयोग अंतर्गत कई जनहित प्रस्ताव व सफ़ाई उपकरणों को क्रय करने के लिये महापौर प्रशांत सिंघल की अध्यक्षता वाली कमेटी ने अपनी स्वीकृति की मोहर लगा दी है।

शनिवार को महापौर प्रशांत सिंघल की अध्यक्षता वाली 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों और क्रय किए जाने वाले उपकरणों के लिए गठित समिति की बैठक जवाहर भवन महापौर कार्यालय में हुई। बैठक में महापौर प्रशांत सिंघल नगर आयुक्त अमित आसेरी, जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज कुमार उपाध्यक्ष अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के प्रतिनिधि के रूप में अधिशासी अभियंता मनोज कुमार अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी के प्रतिनिधि के रूप में अधिशासी अभियंता संजीव पुष्कर की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई। बैठक में 15 में वित्त आयोग के अंतर्गत शासन से अवमुक्त धनराशि से अलीगढ़ की साफ सफाई मार्ग प्रकाश व्यवस्था को प्रभावी बनाए जाने वाले उपकरण और कार्यों पर मंथन हुआ।

महापौर प्रशांत सिंघल ने अलीगढ़ में चौमुखी विकास और सफाई व्यवस्था व नाला सफ़ाई को प्रभावी बनाए जाने के लिए जनहित में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कई उपयोगी सफाई उपकरण और 9000 एलईडी लाइट क्रय करने के प्रस्ताव को स्वीकृत किया।

नगर आयुक्त अमित आसेरी ने बताया विभिन्न क्षेत्रों में 9000 एल0ई0डी0 लाइट लगाये जाने, तालाबों की सफाई के लिये 01 ऐम्फिबीयन पोकलेन मशीन क्रय किये जाने, शहर की चोक सीवर लाइनों को साफ कराये जाने हेतु 02 सीवर सक्शनकम मशीनो को क्रय किये जाने, शहरी क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या के निदान हेतु उदयसिंह जैन रोड पर जर्जर पानी की पाइप लाइन बदले जाने, विभिन्न क्षेत्रों में हैण्डपम्प रिबोर किये जाने तथा क्षतिग्रस्त पानी के ओवर हैड टैंक की मरम्मत किये जाने के जैसे महत्वपूर्ण प्रस्तावों को स्वकृति किया समिति ने शहर में मच्छरों के प्रकोप को कम करने हेतु प्रत्येक वार्ड को फोगिंग क्रय करने, बड़े व संकरे नालों की तलीझाड़ सफाई हेतु 02 नग स्पाइडर एस्केवेटर क्रय किये जाने तथा सफाई व्यवस्था के दृष्टिगत कूड़े के ढुलान हेतु 03 नग ट्रिपर ट्रक क्रय किये जाने का निर्णय लिया गया।

नगर आयुक्त ने बताया शासन की प्राथमिकता के दृष्टिगत सीनियर सिटीजन केयर सेन्टर बनाये जाने व नगरीय परिषदीय स्कूलों के कायाकल्प का कार्य हेतु निर्णय लिया गया। शहर के सौन्दर्यीकरण के दिशा में मुख्य-मुख्य स्थलों यथा अग्रसैन चैक, स्टेट बैंक तिराहे सेन्टर पाॅइण्ट चैराहा, आगरा रोड व मीनाक्षी फ्लाई ओवर पर विभिन्न कार्य यथा सी0एन0सी0 कटिंग जाली, स्कल्पचर, लाइट, फाउनटेन इत्यादि लगाकर शहर की सुन्दरता बढ़ाये जाने का भी समिति ने निर्णय लिया।

महापौर प्रशांत सिंघल ने कहा यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अलीगढ़ में चौमुखी विकास के लिए दिन प्रतिदिन सौग़ाते दी जा रही है। नगर निगम नागरिक जन सुविधाओं को बेहतर से बेहतरीन बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है नागरिकों से भी अपील की जाती है नगर निगम की सुविधाओं को प्रभावी बनाने में नगर निगम का सहयोग करें स्वच्छता के प्रति अपने दायित्वों को समझें

बैठक में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव, मुख्य अभियंता सुरेश चंद नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार आदि मौजूद थे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!