अलीगढ़

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मादक पदार्र्थाें की ब्रिकी एवं सेवन की रोकथाम के लिए बैठक आहुत  

दिल्ली-एनसीआर एवं हरियाणा सीमा से सटे होने के कारण जनपद की स्थिति संवेदनशील

अप्रत्यक्ष मादक पदार्थो- कफ सीरपव्हाइटरकुट्टू एवं अन्य नशीली दवाओं का सेवन करने वालों पर रखें पैनी नजर 

बड़े शैक्षणिक संस्थानों एवं स्कूलों के आसपास जागरूकता सेमिनारों का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को नशे के विरूद्ध अभियान में करें शामिल

अलीगढ़ – जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मादक पदार्र्थाें की ब्रिकी एवं सेवन पर रोक लगाने के लिए कलैक्ट्रेट सभागार में नारकोटिक्सआबकारी एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक आहुत की गयी। डीएम ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर एवं हरियाणा सीमा से सटे होने के कारण अवैध शराब की तस्करी की संभावना बनी रहती है। ऐसे में पूरी संवेदनशीलता से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने पुलिस द्वारा अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई हैपरन्तु आबकारी विभाग को इसकी जानकारी न होना बेहद खेदजनक एवं शर्मनाक है। उन्होंने नशा विरोधी अभियान चलाकर उसमें आमजनमानस की सहभागिता सुनिश्चित कर जागरूक करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ लोग प्रत्यक्ष मादक पदार्थो- शराबबीड़ी-सिगरेटतम्बाकूभांग से इतर अप्रत्यक्ष मादक पदार्थो- कफ सीरपव्हाइटरकुट्टू एवं अन्य नशीली दवाओं का सेवन करते हैं जो आसानी से नजर में नहीं आते ऐसे व्यक्तियों पर पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। उन्होंने जिला कृषि अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में यदि कहीं भी अफीम या गांजे की खेती हो रही हो तो उसकी सूचना उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने शिक्षा विभाग को प्राइमरी स्तर से ही बच्चों के साथ मित्रवत रहते हुए उनको ग्लैमररस दुनियांफिल्मों एवं सोशल मीडिया पर दिखाए जाने वाले मादक पदार्थों के सेवन संबंधी दृश्यों के प्रति सचेत करने के निर्देश दिये।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े एन कॉर्ड के सदस्य ने बताया कि जनपद अलीगढ़ से अवैध मादक पदार्थों की बिक्री एवं उपयोग की कोई शिकायत न होना अच्छी बात है। उन्होंने सितम्बर माह में मादक पदार्थों के सेवन के प्रति जागरूकता सेमिनार आयोजित करने की बात कहते हुए कहा कि इनके सफल क्रियान्वयन में शिक्षा विभाग की महती भूमिका है। उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर सभी प्रधानों को अभियान में शामिल किया जाए। बड़े शैक्षणिक संस्थानों एवं स्कूलों के आसपास जागरूकता सेमिनारों का आयोजन कर छात्र-छात्राओं को नशे के विरूद्ध अभियान में शामिल कर शपथ दिलाई जाए।

बैठक में एडीएम सिटी अमित कुमार भट्टएसपी क्राइम रजनीएसडीएम कोल रविशंकरसिटी मजिस्ट्रेट गौरव रंजन श्रीवास्तवजिला आबकारी अधिकारी सतीश चन्द्रजिला कृषि अधिकारी अभिनंन्दन सिंहएसीएमओ डा0 बी0के0 राजपूत समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!