अलीगढ़

मेगा विधिक साक्षरता शिविर 05 नवम्बर को कल्याण सिंह हैबीेटेट सेंटर में

मेगा कैम्प में 25 विभागों की स्टाल लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पात्रता के आधार पर स्थल पर ही किया जायेगा लाभान्वित

जनपदवासी शिविर का पात्रता के आधार पर लाभ उठाये और अधिक लोगों को शिविर में भाग लेने के लिये करें प्रेरित

अलीगढ़- माननीय उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरणलखनऊ के तत्वावधान एवं जनपद न्यायाधीश संजीव कुमार अध्यक्षता में जनपद में मेगा विधिक सारक्षता शिविर का आयोजन 05 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से कल्याण सिंह हैबीटेट सेन्टर में किया जाएगा। उक्त मेगा शिविर का आयोजन जिला प्रशासन के सहयोग एवं सामंजस्य से किया जा रहा है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव दिनेश कुमार नागर ने उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि शिविर में लोगों को विधिक रूप से जागरूक करने के साथ-साथ सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से भी अवगत कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा हर तबके के लोगों के लिये योजनाये संचालित की हुयी हैंलेकिन लोगों में जागरूकता व शिक्षा का अभाव होने के कारण उन्हें जानकारी नहीं है। जिन्हे जानकारी है भी तो उन्हंे उससे किस तरह तरह लाभ लेना है यह जानकारी नहीं है। यह मैगा कैम्प तीन चरणों में होना है जिसमें दो प्री-कैम्प एवं 05 नवम्बर को मैगा कैम्प का आयोजन होगा।

उन्होंने बताया कि पहला चरण के तहत शनिवार 21 अक्टूबर को सभी तहसीलों पर सरकार के विभिन्न विभागो द्वारा कैम्प लगाकर सरकार की योजनाओं को आम लोगांे तक पहुचाने का प्रयास किया जायेगा। प्री-कैम्प एवं मैगा कैम्प में तीन स्तरों पर काम किया जायेगा। जिसमें सबसे पहले किसी भी योजना के लिये पात्र लोगों की पहचान की जायेगी तथा दूसरे स्तर पर सम्बन्धित योजना में आवेदन कराया जायेगा एवं अन्तिम स्तर पर योजना के आधार पर लाभान्वित किया जायेगा। शिविर स्थलों पर लागों की सहायता के लिये विधिक स्वयं सेवक संघ के सदस्य व सम्बन्धित विभागों के अधिकारी वकर्मचारी होगे। उक्त के अलावा माननीय अपर जिलाधिकारी नगर एवं जिला न्यायाधीश द्वारा भी समीक्षा की जायेगी। मेगा कैम्प वाले दिन कैम्प स्थल पर सरकार के लगभग 25 विभागों की स्टाल लगायी जायेगीजिन पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पात्रता के आधार पर वहीं पर ही लाभान्वित किया जायेगा।

उन्होंने जनपद के सम्मानित लोगों से कहा है कि आप उक्त मेगा शिविर के माध्यम से त्वरित रूप से लाभान्वित होंगे और बहुत सारी औपचारिकताओं से भी बच जायेंगे। आपकी जिला प्रशासन व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से आपकी हर सम्भव मदद की जायेगी। उन्होंने जनपदवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह इन शिविरों का पात्रता के आधार पर लाभ उठाये और अधिक से अधिक लोगों को शिविर में भाग लेने के लिये प्रेरित करे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!