शिक्षा

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने आईबी एसीआईओ रिक्रूटमेंट एग्जाम की आंसर-की रिलीज कर दी

आईआईटी बॉम्बे ने यूसीईईडी और सीईईडी परीक्षा की आंसर-की जारी कर दी

आईबी एससीआईओ रिक्रूटमेंट एग्जाम से लेकर यूसीईईडी और सीईईडी प्रवेश परीक्षा तक बहुत से एग्जाम्स की आंसर-की रिलीज कर दी गई है. वे कैंडिडेट्स जो इन परीक्षाओं में बैठे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसे करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे भी दिया हुआ है. आईबी एसीआईओ परीक्षा की आंसर-की प्रोविजनल है जिस पर आपत्ति भी की जा सकती है.

आईबी एसीआईओ आंसर-की मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने आईबी असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड II की आंसर-की रिलीज कर दी है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 995 पद भरे जाएंगे. जो कैंडिडेट टियर वन एग्जाम में बैठे हों, वे आंसर-की चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है –

कर सकते हैं आपत्ति

आईबी एसीआईसीओ परीक्षा की आंसर-की प्रोविजनल है जिस पर आपत्ति की जा सकती है. अगर आपको किसी सवाल पर ऑब्जेक्शन करना हो तो आंसर-की लिंक से ही कर सकते हैं. इसके बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी. अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

यूसीईईडी और सीईईडी 2024 आंसर-की

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे ने सीईईडी और यूसीईईडी परीक्षा 2024 की आंसर-की रिलीज कर दी है.  जिन कैंडिडेट्स ने परीक्षा दी हो, वे इन दोनों वेबसाइट्स पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं – uceed.iitb.ac.in, ceed.iitb.ac.in. इसका डायरेक्ट लिंक नीचे भी साझा किया गया है.

इस तारीख तक करें आपत्ति

इन पर आपत्ति की जा सकती है. इसके लिए 25 जनवरी शाम 5 बजे तक का समय दिया गया है. इसके बाद फाइनल आंसर-की 31 जनवरी के दिन रिलीज की जाएगी. यूसीईईडी नतीजे 8 मार्च के दिन और सीईईडी नतीजे 6 मार्च के दिन जारी होंगे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!