उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. जिसके साथ प्रदेश के ज्यादा हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू

11 से 14 सितंबर तक ज़्यादातर जिलो में गरज के साथ बारिश होगी. अगले तीन दिन कही जगहों पर बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. 

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून एक्टिव हो गया है. जिसके साथ प्रदेश के ज्यादा हिस्सों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों तक प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है. जिसके बाद तापमान में गिरावट आने से लोगों को उमस भरी चिपचिपी गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में सोमवार सुबह से ही कई जगहों पर बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं. आज भी कई जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है तो वहीं 11 से 14 सितंबर तक ज़्यादातर जिलो में गरज के साथ बारिश होगी. अगले तीन दिन कही जगहों पर बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया.

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
यूपी के बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, गोंडा, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज,कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है

इसके अलावा गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर समेत आसपास इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश की वजह से आने वाले दिन यूपी वालों के लिए परेशानी भरे हो सकते हैं. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने के लिए अलर्ट किया है. जरूरत हो तो ही बाहर निकलें. वहीं बारिश की वजह से जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बन सकती है जिससे ट्रैफिक की समस्या भी हो सकती है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!