विदेश

इजरायल हमास के बीच जारी जंग को तीन महीने से अधिक बीत चुके हैं.

इजरायली सेना पर कई तरह के आरोप लग चुके हैं.

इजरायल हमास के बीच जारी जंग को तीन महीने से अधिक बीत चुके हैं, हालांकि यह संघर्ष थमता नहीं दिख रहा है. इजरायली सेना का गाजा स्थित हमास के ठिकानों पर कहर बरपाना जारी है. इस बीच कई ऐसी तस्वीरें आई हैं, जिन्हें देख हर किसी के रौंगटे खड़े हो गए हैं. अब ऐसी ही कुछ दरिंदगी इजरायली सेना की सामने आई है. दरअसल, वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर में एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में इजरायली सेना की क्रूर हरकत कैद हो गई है. जिसमें इजरायली सुरक्षा बलों के वाहनों पर फिलिस्तीनी लोगों को पहले गोली मारने और फिर उनकी डेड बॉडी को बेरहमी से कुचलने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि इजरायली बलों ने एक घर पर रेड मारी थी, जिसमें गोलीबारी के बाद तीन लोगों को गोली मारकर ढेर कर दिया था. जिसके बाद उन्होंने शवों के साथ बर्बरता की सारे हदें पार कर दी.

गलत काम से इजरायल ने किया इनकार उधर, इजरायलियों ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और कहा है कि वे अंतरराष्ट्रीय कानून के दायरे में काम कर रहे हैं, हालांकि कई लोग इसके खिलाफ तर्क दे रहे हैं.  रिपोर्ट के अनुसार, विगत तीन महीने से जारी जंग में 23,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि, 60,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इतना ही नहीं, करीब 8,000 लोग लापता हैं और बीस लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं.

अमेरिका ने भी जताई चिंता  उधर, अमेरिका ने गाजा में पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा है कि गाजा में मारे गए पत्रकारों की संख्या बढ़ने के कारण अमेरिका पत्रकारों की सुरक्षा के लिए खड़ा है. अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, सात अक्टूबर को शुरू हुए जंग के बाद से अब तक कुल 102 पत्रकारों की मौत गाजा में हुई है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!