अलीगढ़

मदर्स टच स्कूल में आज २३ वां स्थापना दिवस बहुत ही भक्तिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

मदर्स टच स्कूल में आज २३ वां स्थापना दिवस बहुत ही भक्तिपूर्ण और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।
स्कूल की रंग बिरंगी सजावट को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो हम गुजरात के किसी पंडाल में पहुंच गए हो जहां पूरी हर्षोल्लास के साथ सब लोग गरबा कर रहे हैं।


मदर्स टच स्कूल की प्रधानाचार्य व संस्थापिका आरती मित्तल ने बताया कि 20 अक्टूबर 2000 को मदर्स टच प्लेवे के रूप में एक नन्हा सा पौधा रोपा गया जो आज एक विशाल वृक्ष की तरह सीनियर सेकेंडरी स्कूल मैं परिवर्तित हो चुका है । इसके लिए मदर्स टच उन सब अभिभावकों को , बच्चों को , स्टाफ को और मीडिया को तहे दिल से आभार व्यक्त करता है जिन्होंने हमारे इस सफर में साथ दिया और हमे प्रोत्साहित किया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रबंधक समर्थ मित्तल वा सह प्रबंधक सक्षम मित्तल ने दुर्गा मां के समक्ष दीप प्रज्वलित कर देवी स्तुति से किया और उसके बाद सप्तशती का पूर्ण पाठ वा हवन किया गया जिसमे बच्चों ने भी पूरी भक्ति से सहयोग किया और सामग्री की आहुति दी । सबने मिल का माता को हलवे का भोग लगा कर प्रसाद ग्रहण किया । इस पूजा को पूरी विधि विधान से करने में स्कूल सोसायटी की वरिष्ठ सदस्य सुषमा शर्मा का विशेष सहयोग रहा ।


सबसे पहली प्रस्तुति देवी मां को समर्पित , स्कूल की प्रधानाचार्य आरती मित्तल द्वारा स्वरचित वा स्वरबद्ध गरबा गीत “मैया तेरे नवरात्रों की ” , स्कूल की कक्षा सात और आठ की लड़कियों द्वारा प्रस्तुत किया गया ।
बच्चों ने बहुत ही उल्लास के साथ डांडिया और गरबा किया । चाहें छोटे हो या बड़े सब बच्चे गरबा पोशाकों में बहुत ही सुंदर लग रहे थे , सब क्लास के बच्चों ने अपनी अपनी क्लास की ओर से सुंदर डांडिया और गरबा की प्रस्तुतियां दी ।
ढोल बाजे , उड़ी उड़ी जाए, धोलिडा , ढोली तारो
सभी बच्चों को स्कूल की ओर से उपहार दिए गए ।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!