व्यापार

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जल्द ही शादी होने वाली है. यह शादी साल की शुरुआत से ही चर्चा में है

अनंत अंबानी और राधिमा मर्चेंट की शादी अगले महीने होने वाली है. शुभ विवाह की तारीख 12 जुलाई तय की गई

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की जल्द ही शादी होने वाली है. यह शादी साल की शुरुआत से ही चर्चा में है. पिछले कई महीनों से लेकर शादी से संबंधित समारोहों का दौर चल रहा है. अब उनकी शादी का लग्जरी कार्ड वायरल हो रहा है और चारों तरफ चर्चा का केंद्र बना हुआ है.अनंत और राधिका की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. एक वायरल वीडियो में कार्ड की अनबॉक्सिंग को दिखाया गया है. कार्ड को देखकर पता लगता है कि अंबानी परिवार ने संपत्ति के साथ संस्कृति का संगम बनाने का प्रयास किया है. डिजाइन प्राचीन हिंदु मंदिरों से प्रेरित है और उसमें सोना-चांदी जैसी बहुमूल्य धातुओं का इस्तेमाल किया गया है.

भव्य मंदिर जैसा शादी का कार्ड

वीडियो में दिख रहा है कि इंविटेशन कार्ड एक बॉक्स के रूप में है. बॉक्स को खोलते हैं तो किसी प्राचीन मंदिर की प्रतिकृति सरीखा मिलता है. सबसे पहले दो दरवाजे होते हैं. उन्हें खोलने पर कार्ड के अंदर एंट्री मिलती है. उस दरवाजे को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के जीवन की नई शुरुआत के  संकेत के तौर पर दिखाया गया है.

नीता अंबानी ने भेजा हाथ से लिखा पत्र

दरवाजा खोलते ही चांदी से बना मंदिर मिलता है, जिसमें सोने से बनी मूर्तियां लगी हैं. कार्ड के अंदर भगवान गणेश, भगवाण विष्णु, लक्ष्मी, राधा-कृष्ण, दुर्गा आदि देवी-देवताओं की तस्वीरें बनी हैं. वेडिंग कार्ड के साथ सभी गेस्ट के नाम नीता अंबानी की ओर से एक लेटर भी है, जिसे हाथ से लिखा गया है. उस लेटर में नीता अंबानी अपनी भावनाएं जाहिर कर रही हैं और सभी अतिथियों से पावन मौके पर पधारने का अनुरोध कर रही हैं.

शादी से जुड़े आगामी कार्यक्रम

आपको बता दें कि अनंत अंबानी और राधिमा मर्चेंट की शादी अगले महीने होने वाली है. शुभ विवाह की तारीख 12 जुलाई तय की गई है. हालांकि शादी से जुड़े समारोह उसके बाद भी चलते रहेंगे. शादी के बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद और 14 जुलाई को मंगल उत्सव के कार्यक्रम रखे गए हैं. शादी के कार्ड के साथ बॉक्स में हर समारोह के लिए अलग-अलग कार्ड दिए गए हैं.

मार्च से शुरू हुआ समारोहों का सिलसिला

इससे पहले कई महीने से अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की समारोह चल रहे हैं. मार्च महीने के पहले सप्ताह में गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग समारोह से इस सिलसिले की शुरुआत हुई है, जो जुलाई महीने तक जारी रहने वाला है. जामनगर में हुए प्री-वेडिंग समारोह में देश-दुनिया के कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया था. उनमें फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, मॉर्गन स्टैनली के के सीईओ टेड पिक, वॉल्ट डिज्नी के चेयरमैन बॉब इगर, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स जैसे नाम कारोबार जगत से शामिल थे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!