अलीगढ़

09 सितम्बर को जिला न्यायालय, अलीगढ, बाह्य स्थित न्यायालयोंएवं तहसील स्तर पर होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

जिला जज की अध्यक्षता में राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए बैठक सम्पन्न

अलीगढ़ – माननीय राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण एवं उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार और जिला न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजीव कुमार के दिशा निर्देशन में 09 सितम्बर शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन जिला न्यायालयअलीगढबाह्य स्थित न्यायालयों में एवं तहसील स्तर पर किया जाना है।

       राष्ट्रीय लोक अदालत की भव्य सफलता के लिए गुरुवार को जिला न्यायाधीशअध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के विश्राम कक्ष में एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मनोज कुमार अग्रवालअपर जिला जज कोर्ट संख्या-01/नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालतदिनेश कुमार नागरपूर्णकालीन सचिवजिला विधिक सेवा प्राधिकरणलघुवाद न्यायाधीशमुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेटसिविल जज(सी0डि0), सिविल जज(सी0डि0), अतरौलीएसीजेएमसिविल जज(जू0डि0), कोलजे0एम0, सिविल जज(जू0डि0) हवालीसिविल जज(जू0डि0) खैरअपर सिविल जज(जू0डि0), ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेटअपर सिविल जज(जू0डि0), अपर सिविल जज(जू0डि0), न्यायिक अधिकारीग्राम न्यायालयगभानासिविल जज(जू0डि0)/एफटीसीसिविल जज(जू0डि0), सिविल जज(जू0डि0) अतरौलीपीठासीन अधिकारीअतिरिक्त न्यायालय,अलीगढविशेष न्यायिक मजिस्ट्रेटअलीगढ उपस्थित आये।

बैठक दौरान उपस्थित आये सभी न्यायिक अधिकारीगण को जिला न्यायाधीशअध्यक्षजिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजीव कुमार द्वारा निर्देशित किया कि आप सभी के द्वारा चिन्हित किये गये मामले अत्यन्त कम हैंजिनकी संख्या और बढाई जाये और चिन्हित किये जाने वाले मामलों की सूची प्राधिकरण कार्यालय में प्रत्येक दशा में दिनांक 30 अगस्त से पूर्व उपलब्ध करा दें। जिससे राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामले चिन्हित करके दिनांक 9 सितम्बर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में ज्यादा से ज्यादा मामले निस्तारित हो सके और हमारे जिले का नाम नम्बर एक पर आ सके। जिला न्यायाधीश ने सभी से यह भी अपेक्षा किया कि 09 सितम्बर शनिवार को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुये ज्यादा से ज्यादा मामलों का निस्तारण करें।

          राष्ट्रीय लोक अदालत में न्यायालयोंविभागों में लम्बित विभिन्न प्रकृति के मामलों जैसे फौजदारी के शमनीय वादधारा 138 एनआईएक्टधन वसूली वादमोटर दुर्घटना प्रतिकर वादश्रम वादविद्युत अधिनियम एवं जलकर से सम्बन्धित वादपारिवारिक एवं वैवाहिक वादभूमि अर्जन वादसेवा सम्बन्धित वाद अन्य दीवानी वादअन्य प्रकृति के वाद जो न्यायालयों में लम्बित हैं और उक्त के अतिरिक्त पारिवारिकवैवाहिक विवादों के प्रीलिटिगेशन मामलों और प्रीलिटिगेशन स्तर पर विभिन्न बैंकोवित्तीय संस्थाओं एवं विभागों में लम्बित/प्रीलिटिगेशन स्तर के मामलों का भी निस्तारण आपसी सुलह समझौता के आधार पर किया जाना है। 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!