देश

अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा,

लेकिन न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आ सकती है।

नए साल से पहले उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते प्रदेश में तापमान गिरने और सर्दी बढ़ने लगी है। आने वाले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ेगी, हालांकि इस हफ्ते बारिश का कोई अनुमान नहीं है। फिलहाल 23 दिसंबर तक मौसम के शुष्क ही बने रहने का अनुमान है, इस दौरान हल्के से मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है। इस दौरान अधिकतम तापमान में एक से दो डिसे तो न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिसे की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

23 दिसंबर तक शुष्क रहेगा मौसम

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 19 दिसंबर को मौसम शुष्क रहेगा और तराई वाले इलाकों में हल्के से मध्यम तक कोहरा छाया रहेगा । 20 और 21 दिसंबर को भी मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, फिलहाल 23 दिसंबर तक मौसम के शुष्क बने रहने का अनुमान है और कई जगहों पर हल्का से मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है।इस दौरान न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक और गिरावट आने का अनुमान है। अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा, लेकिन न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट आ सकती है।

अगले 3 दिन में गिरेगा पारा

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो तीन दिन में रात का तापमान आठ से सात डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं। 22 दिसंबर के बाद अधिकतम तापमान में भी गिरावट का दौर शुरू होगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर शीतलहर चलने की सभावना भी बढ़ गई है। आने वाले दिनों में गोरखपुर, वाराणसी, अयोध्या और मेरठ मंडल में रात के तापमान में गिरावट ज्यादा रहेगी।लखनऊ का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस, तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

आज कितना रहेगा शहरों का तापमान

  • बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 5 -6 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 18-19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है।
  • बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर और इटावा में न्यूनतम तापमान 5 से 4 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।
  • आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई में अधिकतम तापमान 20 से 21 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!