कासगंज

लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर जिलाधिकारी ने पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अधिकारी, कर्मचारियों को दिलाई शपथ।

सीडीओ ने विकास भवन में दिलाई शपथ तथा एडीएम ने स्टेडियम में दौड़ एवं रैली का किया शुभारंभ।

जन नायक सम्राट ब्यूरो अलीगढ (अनिल कुमार )

कासगंज: भारत रत्न लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती, मंगलवार 31 अक्टूबर 2023 को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। जिले के समस्त विद्यालयों और शिक्षण संस्थानों में भी लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी और रैलियां निकाली गईं, जिनमें राष्ट्रीय एकता एवं देशभक्ति के नारों एवं गीतों का गायन कराया गया तथा देश की एकता, अखण्डता एवं सुरक्षा से सम्बंधित शपथ ली गई। जिलाधिकारी सुधा वर्मा एवं अपर जिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा द्वारा पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की गई।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई गई कि-मैं सत्यनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह सन्देश फैलाने का भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं जिसे सरदार बल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता हूं।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा, एसडीएम विनोद जोशी, जिला आबकारी अधिकारी सहित कलेक्ट्रेट स्थित समस्त विभागों एवं अनुभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। मुख्य विकास अधिकारी सचिन की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में विकास से सम्बंधित समस्त अधिकारियों, कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता व सुरक्षा को बनाये रखने से सम्बंधित शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर समस्त विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।
सरदार बल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर अपर जिलाधिकारी डा0 वैभव शर्मा एवं जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्वांजलि अर्पित की गई। स्टेडियम में छात्र छात्राओं व स्काउट गाइड्स व एनसीसी कैडिट्स एवं खिलाड़ियोें द्वारा निकाली गई रैली एवं दौड़ का हरी झण्डी दिखाकर शुभारंभ किया तथा सभी को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता एवं सुरक्षा से सम्बंधित शपथ दिलाई गई।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!