अलीगढ़

शिक्षक दिवस के अवसर पर जनपद भर के विद्यालयों में आयोजित हुए कार्यक्रम , लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का कलैक्ट्रेट में हुआ सजीव प्रसारण

जिलाधिकारी ने 76 शिक्षक-शिक्षिकाओं को पगड़ी पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से समूचे शिक्षक समुदाय को मिलती रहेगा प्रेरणा

अलीगढ़ – महान दार्शनिकविद्वानशिक्षाविद् एवं पूर्व राष्ट्रपति डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर पूरे जिले में आयोजित समारोह में शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया गया। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा कलैक्ट्रेट सभागार में 76 शिक्षक-शिक्षिकाओं को पगड़ी पहनाकरशॉल ओढ़ाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 94 शिक्षकों के भव्य सम्मान समारोहशिक्षकों के लिए 2.09 लाख टैबलेट वितरण का शुभारम्भ एवं 18381 स्मार्ट क्लास और 880 आईसीटी लैब के उद्घाटन समारोह का सजीव प्रसारण किया गया।

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जनपद के सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैजब एक शिक्षक विभिन्न कठिनाईयों से जूझता हुआ भारत के सर्वोच्च संवैधनिक पद पर पहुॅचा। डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से सदैव ही समूचे शिक्षक समुदाय को प्रेरणा प्राप्त होती रहेगी। उन्होंने शिक्षकों को कर्तव्यबोध का एहसास कराते हुए कहा कि शिक्षक सदैव से ही सम्माननीय रहा है। आज के दौर में शैक्षणिक कार्य और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गया हैक्योंकि अभिभावक अपने बच्चे को अधिकाधिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाना चाहता है। सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक रूप से सुधार करते हुए विभिन्न मानकों को पूरा किया गया है। बहुत सारे शिक्षकों द्वारा नवाचार और स्वयं की प्रेरणा से विद्यालयों को सुधारा गया है। इस प्रकार से वर्तमान में छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो रही है। उन्होंने कर्तव्यबोध कराते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का स्थान निर्धारित करता है कि आपका दायित्व क्या है। उन्होंने नकारात्मकता को छोड़ सकारात्मकता की ओर बढ़ने का संदेश देते हुए कहा कि इससे नये रास्ते खुलते हैं।

          इससे पूर्व कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वारा डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर शिक्षक सम्मान समारोह एवं गोष्ठी का विधिवत शुभारम्भ किया गया।

शिक्षक हुए सम्मानित:

          इस अवसर पर निपुण विद्यालय की प्रधानाध्यापक गायत्री वर्माअरूणासंजय भारद्वाजहेमलता यादवआशा रानी मिश्रापूजाराधा गुप्तासुषमा शर्मासंजय सिंहइंदू अरोराज्योतिगजेन्द्र सिंहअशोक सारस्वतज्योतिजुगनू जैनराजीव गुप्तासीलेक चन्द्रयोगेश कुमारएहसन अलीअशोक कुमारसुबोध कुमारउर्मिला रानीनरेन्द्र कुमारनीलम रानीनरेश कुमार गौतमअसलम जावेदफुरकान अलीमनीषा मोनिवालपरवीन इकबालराका रानीहेमलता कौशिककविता रानी अग्रवालरेनू वर्मामोहम्मद जकरियाराजीव कुमारसोहराबनरेश कुमाररामकुुमारनवीन कुमारममता अग्रवालसुनीतापूरन सिंहनीलमश्वेता शर्मामूलचन्द्रअमर सिंहमाधुरीसंध्या अग्रवालजुनैद अहमदबिजेन्द्र सिंहसुमन मित्रा गौतमसुमित कुमारदुष्यंत कुमार मिश्राबीरेन्द्र सिंहसौनी माहेश्वरीविमलेशनीतू अग्रवालनूरजहांसंगीता शर्मारूपम दुबेस्नेहा सिंह।

कायाकल्प में उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाध्यापक हुए सम्मानित:

          राजकुमारअंजना शर्माअहसान अलीप्रमोद कुमारहेमलताअनिल कुमारलता सिंहजयप्रकाशमोहम्मद जाकिरकु0 सुप्रिया सिंह,

नवाचार से सम्बन्धित शिक्षण:

          साहब सिंहसाजिद मतीनफहमीना मुईनदेवदत्त शर्मावर्षा श्रीवास्तव।

कार्यक्रम के अन्त में बीएसए राकेश कुमार सिंह समेत अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जिलाधिकारी को पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनके मार्गदर्शन में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही शासकीय हित में सौंपे गये सभी कार्यों को तत्परता के साथ पूरा करेंगे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!