उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश में अगस्त के महीने में नो विशेष दिनों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का आदेश

पुलिस भर्ती परीक्षा के दिनों में बिना रुकावट बिजली आपूर्ति करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए,

उत्तर प्रदेश में अगस्त के महीने में नो विशेष दिनों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करने का आदेश उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष डॉ आशीष गोयल ने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को दिए हैं. इस महीने पड़ने वाले अलग-अलग विशेष दिनों को देखते यूपी पावर कॉर्पोरेशन ने यह निर्णय लिया है कि आगामी पर्व त्योहारों और विशेष दिवसों पर बिजली की कटौती नहीं की जाएगी.जिन नौ दिनों को निर्बाध बिजली सप्लाई करने का आदेश दिया गया है वह दिन है, 15 अगस्त जिस दिन स्वतंत्रता दिवस है, 19 अगस्त जिस दिन रक्षाबंधन है, जन्माष्टमी के कारण 26 और 27 अगस्त और पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए निर्धारित 23 अगस्त, 24 अगस्त, 25 अगस्त, 30 अगस्त और 31 अगस्त. आदेश के मुताबिक इन दिनों में बिना रुकावट बिजली की आपूर्ति करनी है और अगर किसी कारणवश स्थानीय फॉल्ट होता है तो उसको तत्काल ठीक कराने के लिए मानव संसाधन और उपकरण चिन्हित उपकेंद्रों पर रखे जाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

यूपी पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष ने दिए ये आदेश यूपी पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष आशीष गोयल ने अपने आदेश में कहा है कि जिला स्तर पर 24 घंटे चलने वाले कंट्रोल रूम में इन निर्धारित दिनों में सक्षम स्तर के अधिकारियों की ड्यूटी रोस्टर के अनुसार लगाई जाए. वितरण खंड को सेक्टर में विभाजित करते हुए सक्षम मानव संसाधन और उपकरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए.

परिक्षा के दौरान भी बत्ती नहीं होगी गुल आशीष गोयल ने निर्देश देते हुए कहा है कि इन त्यौहार को देखते हुए और पुलिस भर्ती परीक्षा के दिनों में बिना रुकावट बिजली आपूर्ति करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, जिससे लोग पूरे हर्षोल्लास के साथ अपने त्यौहार मना सके. तो वहीं परीक्षा के दौरान भी अभ्यर्थियों को किसी भी तरीके की समस्या का सामना न करना पड़े. इसको देखते हुए भी बिजली की सप्लाई देने की बात कही गई है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!