खेल

पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होगी

12 जनवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है.

पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी स्क्वाड का एलान कर दिया है. यहां केन विलियमसन की वापसी हुई है. 12 जनवरी से शुरू हो रही इस सीरीज में वह एक बार फिर कीवी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. पिछले महीने वह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे.विलियमसन को 9 महीन पहले घुटने में चोट लगी थी. इसके बाद लंबे अरसे तक वह क्रिकेट के मैदान से दूर रहे थे. वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने वापसी की थी. इसके बाद वह बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा थे. हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू व्हाइट बॉल सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था. अब उनकी वापसी से कीवी टीम एक बार फिर मजबूत नजर आ रही है.

हेनरी और फर्ग्यूसन भी लौटे
विलियमसन के साथ ही मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और डेवॉन कॉनवे की भी वापसी हुई है. हेनरी और फर्ग्यूसन अपनी-अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं. न्यूजीलैंड के कोच ने अपने बड़े खिलाड़ियों की वापसी पर कहा है कि मैट, डेवी, लॉकी और केन का फिर से स्वागत है. इन चारों काबिल खिलाड़ियों की स्किल्स और अनुभव हमारी टीम की ताकत को बढ़ाएंगे.

ऐसी है न्यूजीलैंड की टी20 स्क्वाड
केन विलियमसन (कप्तान- तीसरे मैच को छोड़कर), फिन एलन, टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), डेवान कॉनवे (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमैन, जोश क्लार्कसन (सिर्फ तीसरे मैच के लिए), मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, बेन सिअर्स (पहले और दूसरे मैच के लिए), लॉकी फर्ग्यूसन (तीसरे, चौथे और पांचवें मैच के लिए)

12 जनवरी से शुरू होंगे मुकाबले

पाकिस्तान की टीम 12 जनवरी से 21 जनवरी के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला ऑकलैंड, दूसरा मुकाबला हेमिल्टन, तीसरा मुकाबला डुनेडिन और चौथा-पांचवां मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!