लाइफस्टाइल

नए साल का जश्न मनाने के लिए अल्कोहलिक ड्रिंक्स लोग काफी पसंद करते हैं

हैंगओवर के डर से पीते नहीं है

 नए साल का जश्न मनाने के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिलता है. 31 दिसंबर की रात को हर कोई अपने-अपने तरीके से नए साल का स्वागत करता है. कई लोग घर पर ही परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी का आयोजन करते हैं. वहीं, कुछ लोग होटलों, क्लबों या बाहर कहीं न्यू ईयर पार्टी में शामिल होना पसंद करते हैं. चाहे घर पर हो या बाहर, लोग इस मौके पर पूरी तरह से एन्जॉय करना चाहते हैं. वे अपने पसंदीदा व्यंजनों का लुत्फ उठाते हैं, डांस करते हैं, गेम्स खेलते हैं, कई लोग ड्रिंक्स लेते हैं और ढेर सारी मस्ती करते हैं. ऐसे में न्यू ईयर की पार्टियों में अकसर जो लोग ड्रिंक्स करते हैं उन्हें अगले दिन हैंगओवर का डर होता है ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जिसे आप ट्राई कर सकते हैं इससे हैंगओवर भी कम होता है और आप इंजॉय भी अच्छे से पर पाएंगे. ठंड के मौसम में गर्मागर्म चाय और कॉफी का अपना ही मजा है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि चाय में एक शॉट शराब मिलाकर पिया जा सकता है? जी हां, इस कॉम्बिनेशन को ‘शॉट इन द डार्क’ कहा जाता है और काफी लोकप्रिय है. शॉट इन द डार्क में आमतौर पर शराब की एक शॉट को गर्म चाय में मिलाया जाता है. ये ड्रिंक न केवल गर्माहट देती है, बल्कि थोड़ा सा नशा भी. पार्टी में आप इस ड्रिंक्स को इंजॉय कर सकते हैं इससे हैंगओवर भी कम होगा

आइस्ड टी 
आइस्ड टी में वोडका, रम, जिन आदि के साथ थोड़ा सा कोला और नींबू का रस मिलाया जाता है. ये एक स्वादिष्ट ड्रिंक होती है जिसमें अल्कोहल की मात्रा कम होती है. इसलिए पार्टी के बाद हैंगओवर नहीं होती. आप इस ड्रिंक का आनंद ले सकते हैं बिना हैंगओवर की चिंता किए.

जूस के साथ रम
जूस में मिला हुआ लाइट रम आप ले सकते हैं. इसके लिए आप किसी भी फ्रूट जूस जैसे – ऑरेंज, पीच,नारियल पानी और अनानास के रस आदि में थोड़ा सा लाइट रम मिला सकते हैं. यह एक रिफ्रेशिंग और स्वादिष्ट मॉकटेल होता है.इसमें अल्कोहल की मात्रा कम होने से आप बिना हैंगओवर की टेंशन के पार्टी का आनंद ले सकते हैं. दोस्तों के साथ इस ड्रिंक का मजा ले सकते हैं.

जिंजर बियर डैश
जिंजर बियर और बकार्डी रम का कॉम्बिनेशन परफेक्ट बैलेंस प्रदान करता है. जिंजर बियर का कड़वा स्वाद और बकार्डी रम की मिठास एक दूसरे को बैलेंस करते हैं. इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा भी कम होती है. आप इसे गिलास में आइस के साथ ले सकते हैं और पार्टी का आनंद ले सकते हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!