व्यापार

अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर वायु इंटेक की भर्ती के लिए पंजीकरण शुरू

वायु सेना में कैरियर बनाने के लिए  युवक-युवतियां 17 अगस्त तक आवेदन करें

अलीगढ़-भारतीय वायुसेना की अग्निपथ स्कीम के तहत अग्निवीर वायु इनटेक की महिलाओं पुरुषों की भर्ती के लिए 27 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ हो चुके हैं , जो कि 17 अगस्त तक खुले रहेंगे।
विशेष सचिव वी के सिंह उत्तर प्रदेश शासन ने बताया है कि पुरुष और महिला वर्ग में पात्र उम्मीदवारों के लिए अग्निवीर वायु इंटेक की भर्ती की अधिसूचना और विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण 27 जुलाई 2023 को शुरू हो गया है, जोकि 17 अगस्त 2023 तक जारी रहेगा। इच्छुक उम्मीदवार  https://agnipathvayu.cdac.in  पर आवेदन जमा कर सकते हैं। पात्रता मानदंड और विस्तृत विज्ञापन  https://agnipathvayu.cdac.in  पर उपलब्ध हैं। योग्य छात्रों के लिए अग्निवीर वायु के रूप में भारतीय वायु सेना में करियर बनाने का यह एक सुनहरा अवसर है।
जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी कॉलेजों, उच्च शिक्षण संस्थानोंध्स्कूलों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों और इन संस्थानों के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा है कि अग्निवीर वायु इंटेक की भर्ती का अधिकतम प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक योग्य और इच्छुक व्यक्तियों तक भर्ती अवसर के बारे में जानकारी पहुँच सके। इस सबंध में उन्होंने एनसीसी शिविर, कैरियर, नौकरी मेले या तो सीधे विभिन्न विभागों, निदेशालयों, कार्यालयों के माध्यम से भी लोगों तक जानकारी पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।
शासन द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि एक नई पहल के रूप में ळववहसम सर्वेक्षण फॉर्म तैयार किया गया है जो भारतीय वायु सेना की अग्निवीरवायु (विज्ञान और गैर विज्ञान) सामान्य प्रवेश योजना के बारे में सभी बुनियादी जानकारी प्रदान करेगा। इस बारे में अनुरोध किया गया है कि इस सर्वेक्षण फॉर्म को 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों, डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र व छात्राओं, किसी भी इंजीनियरिंग छात्र-छात्राओं के लिए शैक्षणिक संस्थानों में प्रचारित प्रसारित किया जाए। डिप्लोमा या जिन्होंने इंजीनियरिंग पूरी कर ली है, उनको भी बताया जाए। सर्वेक्षण का उद्देश्य राज्य के अधिकतम युवाओं को आवश्यक डेटा भरना है। ळववहसम सर्वेक्षण फॉर्म के माध्यम से उन्हें अग्निवीरवायु के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करना है ताकि वे इसमें उपलब्ध जानकारी से लाभान्वित हो सकें।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!