टेक्नोलॉजी

Reliance Jio ने जियो यूजर्स के लिए 999 रुपये वाला नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया

कंपनी 999 रुपये का प्लान ऑफर करती थी. लेकिन बढ़ोतरी के बाद प्लान 1199 रुपये का हो गया था

Reliance Jio ने जियो यूजर्स के लिए 999 रुपये वाला नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है. टैरिफ बढ़ने से पहले भी कंपनी 999 रुपये का प्लान ऑफर करती थी. लेकिन बढ़ोतरी के बाद प्लान 1199 रुपये का हो गया था. लेकिन जियो अब अपने ग्राहकों के लिए 999 रुपये का प्लान लेकर आया है. इस 999 रुपये वाले प्लान में जियो की वेबसाइट पर ‘Hero 5G’ लिखा हुआ है. इस प्लान के तहत जियो यूजर्स प्रीपेड रिचार्ज करवा सकते हैं. बड़ी बात ये है कि पुराने 999 रुपये वाले प्लान में जियो यूजर्स को रोजाना 3 जीबी डेटा मिलता था, लेकिन नए प्लान में यूजर्स को डेली 2 जीबी डेटा ही मिलेगा.

जानें नए प्लान में क्या है खास? जियो के 999 रुपये वाले नए प्लान में 98 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और डेली 2 जीबी डेटा मिलेगा. इसका मतलब है कि ग्राहकों को वैलिडिटी खत्म होने तक कुल 196 जीबी डेटा मिलेगा. अगर आपके एरिया में 5जी नेटवर्क पहुंच चुका है तो आप इस प्लान के तहत अनलिमिटेड 5जी का फायदा उठा सकते हैं. कीमत और वैलिडिटी के हिसाब से ग्राहकों को रोजाना 10.19 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस प्लान के साथ ग्राहकों को जियो टीवी, जियो क्लाउड, जियो सिनेमा का एक्सेस मिलेगा. वहीं, 2 जीबी डेली लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 64 kbps हो जाएगी.

जानें दोनों प्लान में आया कितना फर्कटैरिफ बढ़ने से पहले जियो 999 रुपये वाले प्लान में प्रतिदिन 3 जीबी डेटा देता था. ये प्लान 84 दिनों के लिए वैलिड होता था. उस समय ग्राहकों को रोजाना 11.89 रुपये खर्च करने पड़ते थे. अब नए प्लान के आने से रोजाना का खर्च कम हो गया है लेकिन 1 जीबी डेटा का औसत लागत पहले के मुकाबले ज्यादा कर दिया गया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!