देश

समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी सीट से डिंपल यादव को टिकट दिया है और यहां तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है.

अखिलेश यादव ने डिंपल यादव के लिए रोड शो किया. इस दौरान कुछ युवाओं ने करहल चौराहे पर हंगामा कर दिया था.

समाजवादी पार्टी ने मैनपुरी सीट से डिंपल यादव को टिकट दिया है और यहां तीसरे चरण में सात मई को मतदान होना है. रविवार शाम 6 बजे तक प्रचार प्रसार बंद हो जाएगा. ऐसे में शनिवार (4 मई) को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने डिंपल यादव के लिए रोड शो किया. इस दौरान कुछ युवाओं ने करहल चौराहे पर हंगामा कर दिया था. हंगामे के बाद कुछ लोग महाराणा प्रताप के मूर्ति स्थल पर चढ़कर सपा का झंडा लगाने की कोशिश की और जमकर नारेबाजी की थी. इस मामले में केस भी दर्ज हुआ है, अब इस घटना पर मैनपुरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने अपना पक्ष सामने रखा है.सपा प्रमुख अखिलेश यादव के रोड शो के बाद महाराणा प्रताप की मूर्ति पर उठे विवाद पर डिंपल यादव ने कहा कि रोड शो का सभी ने समर्थन किया है. रोड शो में शामिल हुए मैनपुरी के सभी लोगों का धन्यवाद. इस रोड शो को लेकर बीजेपी में कहीं ना कहीं बौखलाहट है. रोड शो देखकर बीजेपी घबरा गई है. इसलिए इन लोगों ने इस तरह की साजिश की है. मुझे पूरा भरोसा है कि मैनपुरी और पूरा देश परिवर्तन और बदलाव की राजनीति को स्वीकार रहा है.
डिंपल यादव ने किया पलटवारसपा प्रमुख अखिलेश यादव के रोड शो में हंगामा करने वाले 100 से अधिक समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज किया है. 100 से अधिक सपा कार्यकर्ता के ऊपर हुई एफआईआर पर डिंपल यादव ने कहा कि तोड़फोड़ हुई है. हम भी कार्रवाई करेंगे. हमारे पास भी रिकॉर्डिंग्स है. तोड़फोड़ किसने की और मारपीट किसने की.मुझे पूरा भरोसा है किसी पर अन्याय नहीं होना चाहिए. सरकार शासन और प्रशासन का यह कार्य होता है कि किसी पर भी अन्य न हो और अन्य के विरुद्ध हम लोग खड़े हैं.

बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप बीजेपी प्रत्याशी जयवीर सिंह ने कहा था कि जिस तरह से समाजवादी पार्टी गुंडाराज करती थी. वही रोड शो में देखने को मिला है. इसको लेकर डिंपल यादव ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि सारे भ्रष्टाचारी और गुंडे माफिया प्रवृत्ति के लोग हैं. वह सब बीजेपी में शामिल हुए. लगातार बीजेपी का कारवां गुंडे माफिया और भ्रष्टाचारियों से बढ़ता जा रहा है. यह पुरानी वाली बीजेपी नहीं रही. यह 10 साल में पूरी परिवर्तन बीजेपी हो गई है. लोगों को समझाना पड़ेगा कि यह लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने की है. हमारे हक और सम्मान जो हमें संविधान से मिले हैं, यह उसको बचाने की लड़ाई है. लगातार बीजेपी ने 10 साल और 7 साल प्रदेश सरकार में यह साबित किया है कि शांतिपूर्ण ढंग से भी आप लोग आंदोलन नहीं करने देते हैं.डिंपल यादव ने कहा कि जबकि संविधान में लिखा है शांतिपूर्ण ढंग से हम लोग आंदोलन कर सकते हैं. इसमें भी बीजेपी ने कहीं ना कहीं हमेशा डंडे बरसाए हैं, लोगों पर हमारे किसान भाइयों को अपने दिल्ली में घुसने नहीं दिया. पूरी दिल्ली को छावनी की तरह तब्दील कर दिया. अपने रबर बुलेट गोलियां चलाई. किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े, सारे किसान भाई इससे आहत हुए हैं, चोटिल हुए हैं, लेकिन सरकार ने किसी बात का संज्ञान नहीं लिया. सरकार ने एसपी का वादा किया था वह भी पूरा नहीं किया.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!