उत्तरप्रदेश

भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार रात को दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया

लालकृष्ण आडवाणी 1980 से 1986 तक बीजेपी के महासचिव रहे. वो तीन बार बीजेपी के अध्यक्ष भी चुके हैं. वो 5 बार लोकसभा सांसद और 4 बार राज्यसभा सांसद चुके हैं.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी को बुधवार रात को दिल्ली के एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. उन्हें रात साढ़े 10 बजे एम्स लाया गया था, जहां पर उन्हें ओल्ड प्राइवेट वार्ड में रखा गया है. वो इस समय यूरोलॉजी से परेशान है. उनका इलाज यूरोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. अमलेश सेठ कर रहे हैं. एम्स  ने बताया है कि उनकी हालत स्थिर है. उन्हें निगरानी में रखा गया है. उन्हें इसी साल भारत सरकार द्वारा देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया है. वो देश के उपप्रधानमंत्री भी रह चुके हैं.

 जेपी नड्डा ने की थी एम्स के डायरेक्टर से बात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आज सुबह ने एम्स के डायरेक्टर एम श्रीनिवास से फोन पर बात भी की थी. उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी के स्वास्थ्य के बारे में बात की थी. इस दौरान उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी के बेटे जयंत और बेटी प्रतिभा से भी बात की थी.

सक्रिय राजनीति से दूर हैं लालकृष्ण आडवाणी  लालकृष्ण आडवाणी साल 2014 के बाद से सक्रिय राजनीति से दूर हैं. हैं वो लंबे समय से आरएसएस से जुड़े रहे हैं. उनका जन्म 8 नवंबर 1927 को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था. अगर उनके राजनीती सफर की बात करें तो 1951 में जब जनसंघ की स्थापना हुई, वे तब से साल 1957 तक पार्टी सचिव रहे. वो 1973 से 1977 तक जनसंघ के अध्‍यक्ष रहे. वो बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक थे. इसके बाद वो 1980 से 1986 तक बीजेपी के महासचिव रहे. वो तीन बार बीजेपी के अध्यक्ष भी चुके हैं. वो 5 बार लोकसभा सांसद और 4 बार राज्यसभा सांसद चुके हैं. वो 1977 से 1979 तक सूचना प्रसारण मंत्री रह चुके हैं. 1999 में एनडीए की सरकार में केंद्रीय गृहमंत्री बनाया गया था.उन्होंने 2002 को उपप्रधानमंत्री पद भी संभाला था.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!