क्राइम

डोभ गांव में फौजी ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या

छुट्टी लेकर आया और हत्या कर हुआ फरार

हरियाणा के रोहतक में भिवानी रोड स्थित डोभ गांव में एक फौजी ने अपनी 30 वर्षीय पत्नी नीलम की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात की वजह घरेलू कलह बताई जा रही है। आरोप है कि फौजी कश्मीर सिंह सात जनवरी को अपने साले की शादी में तो आया नहीं, जबकि रात को छुट्टी लेकर आया और पत्नी की हत्या करके फरार हो गया। इस संबंध में आरोपी फौजी व उसकी मां के खिलाफ बहुअकबरपुर थाने में हत्या का केस दर्ज किया गया है।पुलिस के मुताबिक जींद जिले के गांव गतौली निवासी सुरेंद्र ने बताया कि 12 साल पहले उसने बेटी नीलम की शादी डोभ गांव निवासी कश्मीर सिंह के साथ की थी। शनिवार को करीब 11 बजे सूचना मिली कि नीलम ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी है। परिजन मौके पर पहुंचे तो नीलम का शव लहूलुहान हालत में कमरे के अंदर पड़ा था।

डोभ में हुई नीलम की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन। संवाद
सिर में गोली मारी गई थी, जिसके चलते फर्श पर खून निकला हुआ था। मामले की सूचना बहुअकबरपुर थाने में शाम चार बजे दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और एफएसएल एक्सपर्ट डॉक्टर सरोज को बुलाया गया। डाॅक्टर ने गहराई से शव की जांच की और मौके से खून के नमूने लिए गए। इसके बाद शव पीजीआई के डेड हाउस में रखवाया गया। अब रविवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

शादी में नकदी व जेवरात न मिलने से नाराज था फौजी
घटनास्थल पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने बताया कि सात जनवरी को नीलम के भाई की शादी थी, लेकिन उसके पति कश्मीर सिंह ने यह कहकर शादी में आने से मना कर दिया कि उसको छुट्टी नहीं मिल रही है। 9 जनवरी को नीलम तीनों बच्चों के साथ ससुराल डोभ गांव में आ गई। कश्मीर सिंह नकदी, सोने की चेन व कड़ा मांग रहा था। शादी में न मिलने से नाराज था। इस बात को लेकर नीलम को परेशान किया जा रहा था। 19 जनवरी की रात को कश्मीर सिंह छुट्टी लेकर आया और नीलम की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद तीनों बच्चों को लेकर फरार हो गया।

मामा बोला, आरोपी को फांसी की सजा दिलवाए पुलिस
घटनास्थल पर पहुंचे मामा ने कहा कि आरोपी फौजी कश्मीर सिंह साले की शादी में तो आया नहीं, क्या अब उसकी भानजी की हत्या करने ही अब एक दिन की छुट्टी लेकर आया था। सामने आ जाए तो मैं पता नहीं क्या कर दूं। पुलिस से मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा दिलवाई जाए। विवाहिता के पिता के बयान पर मृतका के पति कश्मीर सिंह व उसकी मां पर आरोप लगाए हैं। दोनों वारदात के बाद से फरार हैं। पुलिस ने दहेज हत्या नहीं, बल्कि हत्या का केस दर्ज किया है। रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। -इंस्पेक्टर अनीता श्योराण, कार्यकारी प्रभारी थाना बहुअकबरपुर

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!