उत्तरप्रदेश

सरहदें कभी रिश्तों पर भारी पड़ जाती हैं और कभी तो रिश्तेदारियां निभाने के चक्कर मे व्यक्ति ऐसा फंस जाता है

भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. बताया कि बेटे का फोन आता है वह बहुत परेशान है वह कहता है मैं यहां फस गया हूं मुझे वापस बुला लो.

सरहदें कभी रिश्तों पर भारी पड़ जाती हैं और कभी तो रिश्तेदारियां निभाने के चक्कर मे व्यक्ति ऐसा फंस जाता है कि अपने घर लौटना संभव नही हो पाता. ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के रामपुर में जहां एक व्यक्ति पाकिस्तानी युवती से सन 2007 में शादी कर पत्नी बना कर अपने घर रामपुर ले आया. पत्नी को लांग टर्म वीसा मिल गया और तब से ही वह उसके साथ रह रही थी. इस बीच उनके 3 बच्चे भी हुए सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन पाकिस्तानी विवाहित महिला के भाई की शादी में शरीक होने पति पत्नी और बच्चे पाकिस्तान चले गए. इसके बाद से पूरा परिवार पाकिस्तान में ही फस गए. परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.रामपुर निवासी माजिद हुसैन की शादी पाकिस्तान निवासी ताहिर जबीन से हुई थी, जिसके बाद ताहिर जबीन 2007 में लांग टर्म वीज़ा पर भारत आई थी. शादी के बाद माजिद हुसैन के तीन बच्चे हुए और वर्ष 2022 में ताहिर जबीन अपने भाई की शादी में अपने पति और तीनो बच्चों के साथ नूरी वीज़ा पर मायके पाकिस्तान गयी लेकिन किसी कारण से वीजा के दो दिन निकल गए जिससे उनकी वीजा खराब हो गया. अब वह 2 साल से पाकिस्तान में फंसे हुए हैं और अब दोबारा वीजा नहीं मिल पा रही है. परिवार उनकी वतन वापसी के लिए परेशान है.

केंद्र सरकार से मदद की गुहार
इस विषय पर मां फमीदा ने बताया मैंने अपने बेटे की शादी पाकिस्तान में की थी, मेरी नंद की ख्वाहिश थी कि मैं अपने बेटी की शादी यहां करूं तो मैंने उनकी खुशी पूरी की थी. अब शादी पाकिस्तान से हुई है तो अब यह (बहू) भाई की शादी में गई थी. 30 दिन की वीजा लेकर गई थी, अब वहां पता नहीं क्या हुआ किसी बात से 2 दिन वीजा के निकल गए उससे वह वहां अटक गई है. मेरे बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं उनकी हमने फीस जमा की है वह आने की बहुत कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनके वीजा नहीं लग रही है वहां से आने की इजाजत नहीं मिल रही है. उन्होंने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. बताया कि बेटे का फोन आता है वह बहुत परेशान है वह कहता है मैं यहां फस गया हूं मुझे वापस बुला लो.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!