उत्तरप्रदेश

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बिहार में कहीं.सूबे में यात्रा के दूसरे दिन

नफरत और हिंसा की विचारधारा ने देश से बापू को छीना था.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि बापू (महात्मा गांधी) ने पूरे देश को प्रेम के साथ जीना और सच के लिए लड़ना सिखाया है. आज वे लोग उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद ने ये बातें मंगलवार (30 जनवरी, 2024) को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बिहार में कहीं.सूबे में यात्रा के दूसरे दिन पूर्णिया में इस दौरान उन्होंने बापू की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उसके बाद यात्रा को आगे बढ़ाया. कांग्रेस नेता ने रास्ते में कुछ किसानों से भी बात की और उनकी समस्याओं को जानने-समझने का प्रयास किया. जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी ने वहां रैली के दौरान भाजपा पर जुबानी हमला बोला.

राहुल गांधी ने क्या कहा?
राहुल गांधी ने इससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा था- आज ही के दिन नफरत और हिंसा की विचारधारा ने देश से उनके पूज्य बापू को छीना था और आज वही सोच उनके सिद्धांतों और आदर्शों को भी हमसे छीन लेना चाहती है पर नफरत की इस आंधी में सत्य और सद्भाव की लौ को बुझने नहीं देना है. यही महात्मा गांधी को हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी.रोचक बात है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की न्याय यात्रा बिहार में ऐसे समय पर गुजर रही है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में लौट जाने से लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी गठजोड़ इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. बिहार में न्याय यात्रा के पहले दिन सोमवार को राहुल गांधी और उनकी पार्टी के नेताओं ने किशनगंज जिले में एंट्री के बाद निकटवर्ती अररिया में रात्रि प्रवास किया था.

लालू-तेजस्वी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
इस बीच, बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान की ओर से कहा गया कि सूबे में पार्टी के सबसे पुराने और भरोसेमंद सहयोगी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता अभी रैली में शामिल होंगे. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के अनुसार, लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव दोनों रैली में शामिल होते लेकिन ऐसा लगता है कि ईडी की ओर से उन्हें भेजा गया समन उनकी पूर्णिया यात्रा को टालने के लिए ही था. सोमवार को ही केंद्रीय एजेंसी के समन पर लालू यादव को 9 घंटे ईडी के ऑफिस में गुजारना पड़े थे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!