खेल

दक्षिण अफ्रीका हर बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर दक्षिण अफ्रीका अब फाइनल में पहुंच गया

दक्षिण अफ्रीका हर बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में नहीं पहुंच पाता था. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर दक्षिण अफ्रीका अब फाइनल में पहुंच गया है. दक्षिण अफ्रीका इस मैच को विकेट के लिहाज से काफी बड़े अंतर से जीतने में सफल रहा. विकेट के लिहाज से यह दक्षिण अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी जीत है. टी20 वर्ल्ड कप 2012 का चौथा मैच दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया था. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 93 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 94 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने यह लक्ष्य 12.4 ओवर में हासिल कर लिया था. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने मैच 10 विकेट से जीतने में सफल रहा था.

  • टी20 वर्ल्ड कप 2024
    टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ. जिसमें अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 11.5 ओवर में 56 रन पर ऑलआउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका को 57 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 8.5 ओवर में एक विकेट खोकर 60 रन बना लिए. जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका यह मैच 9 विकेट से जीतने में सफल रही.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेलेगा
दक्षिण अफ्रीका पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में सफल रहा है. भारतीय समय के अनुसार अब 27 जून की रात को दक्षिण अफ्रीका, भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से फाइनल मुकाबला खेलेगा. भारतीय समय के अनुसार आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को रात 8 बजे बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!