उत्तरप्रदेश

कांवड़िये पर थूके जाने से कांवड़ियों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया.

हापुड़ ज्ञानेंजय सिंह सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत किया

यूपी के जनपद हापुड़ में उस समय तनाव के हालात बन गये, जब कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़ियों पर शहर के बीचों-बीच तगासराय स्थित बड़े मदरसे के पास किसी समुदाय विशेष के युवक द्वारा शरारत करते हुए थूक दिया गया. कांवड़िये पर थूके जाने से कांवड़ियों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया.सूचना मिलते ही तमाम हिन्दूवादी नेता भी मौके पर पहुंच गए और आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. उधर, पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना मिली, तो आनन-फानन में एसपी हापुड़ ज्ञानेंजय सिंह सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया. पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत किया और उन्हें वापस भेज दिया.

क्या बोले विश्व हिन्दू परिषद् के जिलाध्यक्ष
इस मामले पर विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष सुधीर अग्रवाल ने कहा कि एक कांवड़िया पर मदरसे के सामने थूका गया और चैलेंज किया गया कि हम यही करेंगे, अगर रोका जा सके, तो रोक लो! लेकिन प्रभु की कृपा थी सभी कांवड़ियों को समझाकर भेजा गया है. विहिप नेता सुधीर अग्रवाल ने प्रशासन से मांग है कि जिसने ये काम किया है, उसे पकड़कर जल्द से जल्द जेल भेजा जाए.

क्या बोले हापुड़ के अपर पुलिस अधीक्षक
वहीं हापुड़ के अपर पुलिस अधीक्षक विनीत भटनागर ने बताया कि हापुड़ में तगा सराय से होकर एक कांवड़ जा रही थी. हिन्दू पक्ष से कुछ लोगों का कहना है कि यहां बड़ा मदरसा है, उधर की तरफ से किसी व्यक्ति ने कांवड़ का अपमान किया है. इसकी सूचना जब पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची है. पुलिस ने कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शांत किया है और आश्वासन दिया है कि जिसके द्वारा भी यह हरकत की गई है, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के पास इसका वीडियो है, जिसने भी इस प्रकार का कार्य किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!