मनोरंजन

श्रीदेवी बॉलीवुड की सुपरस्टार थीं. एक्ट्रेस के करोडों दीवाने थे. हालांकि श्रीदेवी अचानक दुनिया को अलविदा कह गईं.

दिवंगत एक्ट्रेस के परिवारवाले भी अक्सर उन्हें याद कर भावुक होते रहते हैं. 

श्रीदेवी बॉलीवुड की सुपरस्टार थीं. एक्ट्रेस के करोडों दीवाने थे. हालांकि श्रीदेवी अचानक दुनिया को अलविदा कह गईं. उन्हें याद कर आज भी फैंस की आंखें नम हो जाती हैं. वहीं दिवंगत एक्ट्रेस के परिवारवाले भी अक्सर उन्हें याद कर भावुक होते रहते हैं.  हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म मेकर बोनी कपूर ने अपनी दिवंगत पत्नी श्रीदेवी के बारे में बात की और उनसे जुड़ी कई बातें भी बताईं.बोनी कपूर इन दिनों अपनी फिल्म मैदान के प्रमोशन में बिजी हैं. इस बीच जूम को दिए एक इंटरव्यू में, बोनी कपूर ने श्रीदेवी के आध्यात्मिक झुकाव, उनकी फैमिली डायनेमिक्स सहित कईं चीजों पर बात की. बोनी कपूर ने श्रीदेवी की स्प्रिचुअलिटी पर खुलासा करते हुए कहा कि वह उनसे ज्यादा धार्मिक थीं.उनकी वजह से वह इस पर ज्यादा विश्वास करने लगे थे. शुरुआत में मान्यताओं में भिन्नता के बावजूद, कपूर ने खुद को श्रीदेवी के स्प्रिचुअलिटी एसेंस की ओर खुद को अट्रैक्ट पाया, जिसने उनके बॉन्ड को और ज्यादा गहरा कर दिया था.

श्रीदेवी ने अपनी मां की चिता को दी थी आग
बातचीत में, बोनी ने श्रीदेवी के अनकन्वेंशनल नेचर के बारे में भी बात की.श्रीदेवी ने असामान्य भूमिकाएं और असामान्य चीजें कीं थी. बोनी ने खुलासा किया कि जब एक्ट्रेस की मां का निधन हुआ तो उन्होंने चिता को मुखाग्नि दी थी.” कुछ संस्कृतियों में अंतिम संस्कार की चिता जलाना पारंपरिक रूप से पुरुष की भूमिका है. दिलचस्प बात यह है कि दिवंगत एक्ट्रेस की बेटी जाह्नवी कपूर का भी धार्मिक रुझान है और उन्हें अक्सर तिरुपति बालाजी मंदिर जाते देखा जाता है. उन्होंने हाल ही में अपने जन्मदिन के अवसर पर मंदिर में अपनी 50वीं यात्रा पूरी की थी.

साल 2018 में श्रीदेवी का निधन हो गया था
बता दें कि साल 2018 में एक पारिवारिक शादी में भाग लेने के दौरान दुबई के एक होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से श्रीदेवी का निधन हो गया था. 2023 में, बोनी ने खुलासा किया था कि श्रीदेवी “अच्छा दिखने” के लिए लो-सॉल्ट डाइट पर रहती थीं. इस कारण एक्ट्रेस को ब्लैकआउट भी होता था और वह अपनी मौत के समय भी उसी डाइट को फॉलो कर रही थीं.

द न्यू इंडियन के एक आर्टिकल के मुताबिक बोनी ने कहा था, “वह अक्सर भूखी रहती थी; वह अच्छी दिखना चाहती थी. वह यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि वह अच्छी स्थिति में रहे, ताकि स्क्रीन पर वह अच्छी दिखे. जब से उनकी मुझसे शादी हुई थी, तब से उन्हें कुछ मौकों पर ब्लैकआउट की समस्या हुई और डॉक्टर कहते रहे कि उसे लो बीपी की समस्या है.”

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!