क्राइम

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों ने जमकर हंगामा किया.

कर्नलगंज समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुँच गई

प्रयागराज की इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी सोमवार की शाम को जमकर हंगामा हुआ. ग़ुस्साए छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस का घेराव किया और खूब नारेबाज़ी की. ये हंगामा एक छात्र के वीडियो के बाद शुरू हुआ, जिसमें उसने रोते हुए प्राक्टोरियल बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए थे. ये हंगामा क़रीब तीन घंटे तक चलता रहा, जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फ़ोर्स कॉलेज में पहुंच गई. अफसरों ने बड़ी मुश्किल से नाराज छात्रों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया. ख़बर के मुताबिक़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र अभिषेक गुप्ता ने रोते हुए एक वीडियो किया जारी किया था. 43 सेकंड के इस वीडियो में छात्र ने प्राक्टोरियल बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उसे बोर्ड में बुलाया गया था, जहां उसके साथ मारपीट की गई और अभद्रता की गई.

छात्र ने लगाया मारपीट और अभद्रता का आरोप
पीड़ित छात्र ने असिस्टेंट प्राक्टर डॉक्टर अतुल नारायण व अन्य शिक्षकों पर मारपीट का आरोप लगाया. इस दौरान उसके साथ अभद्रता की गई, उसका पैंट खुलवाकर अश्लीलता की गई. पीड़ित छात्र ने बैड टच और गालियां देने का भी आरोप लगाया है. छात्र ने कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वो आत्महत्या कर लेगा. पीड़ित छात्र के मुताबिक उसने पहले ही एंटी रैगिंग सेल में शिकायत की थी, शिकायत के बावजूद उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

प्राक्टोरियल बोर्ड में छात्र के साथ मारपीट और अश्लीलता पर छात्रों का गुस्सा भड़क उठा. वीडियो सामने आने के बाद पीड़ित छात्र के समर्थन में ठंड के बावजूद सैकड़ों छात्र यूनिवर्सिटी कैंपस में नारे बाजी करने लगे. तीन घंटे तक दफ़्तर के सामने छात्रों का हंगामा चलता रहा. छात्रों की मांग है कि आरोपी शिक्षकों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन सख्त एक्शन ले.छात्रों के हंगामे को देखते हुए कर्नलगंज समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुँच गई और किसी तरह छात्रों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया. यूनिवर्सिटी में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!