उत्तरप्रदेश

देश आज 78वां स्वंतत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर आज हर कोई अपने वीर स्वतंत्रतता सेनानियों को याद कर रहा

सीएम योगी ने लिखा- 'प्रदेश वासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन!

देश आज 78वां स्वंतत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर आज हर कोई अपने वीर स्वतंत्रतता सेनानियों को याद कर रहा है. जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान देकर हमारे देश को गुलामी की बेड़ियों से आजादी दिलाई. आज पूरे देश के लिए गर्व का समय हैं. इस खास अवसर पर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत तमाम नेताओं ने आजादी के पर्व की बधाईयां दी हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस खास अवसर पर एक भारत श्रेष्ठ भारत का संकल्प दोहराते हुए स्वाधीनता संग्राम के सेनानियों को याद किया. सीएम योगी ने लिखा- ‘प्रदेश वासियों को 78वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं अनंत शुभकामनाएं! माँ भारती की स्वाधीनता के महायज्ञ में स्वयं की आहुति देने वाली सभी हुतात्माओं को कोटि-कोटि नमन! अपने अमर बलिदानियों के सपनों के भारत का निर्माण हम सभी की शीर्ष प्राथमिकता है. आइए, आज के पावन दिन हम सभी ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत, विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण के लिए संकल्पित हों. वंदे मातरम्, जय हिंद!

मायावती ने दी शुभकामनाएं
बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ’78वें स्वतंत्रता दिवस की देश-विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों व उनके परिवार वालों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. आज का दिन देश के लगभग 140 करोड़ गरीब मेहनतकश बहुजनों के लिए तभी विशेष होगा जब वे दरिद्रता से मुक्त अपना व अपने परिवार का जीवन खुश व खुशहाल पाएंगे.उन्होंने कहा- यह तभी संभव है जब केन्द्र व यूपी सरकार की सोच ’हर हाथ को काम देने वाली’ सही संवैधानिक व सच्ची अम्बेडकरवादी होगी जैसा कि यूपी में चार बार रही बीएसपी की सरकार द्वारा कल्याणकारी राज्य के मिसाल के रूप में कार्य करके दिखाया गया. सरकार भावनात्मक मुद्दों के जरिए जनता का ध्यान न भटकाए.

रामगोपाल यादव ने किया शहीदों को याद
समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने लिखा- ‘भारत छोड़ो आंदोलन से लेकर आजादी मिलने तक देश का जन मानस अपने अपने नारों के साथ तिरंगा हाथ में लेकर सड़कों पर निकल पड़ा था. राष्ट्रकवि बल्लभ की ये पंक्तियाँ” आज़ादी का मूल्य प्राण है, देखें कौन चुकाता है. देखें कौन सुमन सैया तज कंटकवन को जाता है.” आगरा कानपुर के बीच हर नौजवान की जिह्वा पर था. 15 अगस्त 1947 को वह शुभ दिन भी आया जब लालकिले पर अपना तिरंगा नेहरू जी ने फहराया और देश आजाद हो गया. बेशुमार बलिदानों के बाद मिली आज़ादी को सम्भाल के रखना है. आज इस शुभ दिन पर आप सब को स्वतंत्रता दिवस की बहुत बहुत बधाइयाँ और अनन्त शुभ कामनाएँ.’डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा- समस्त देश व प्रदेश वासियों को 78वीं भारतीय स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले सभी वीर जवानों को शत-शत नमन, आइए, आज हम सभी यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्प के अनुरूप 2047 तक विकसित भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!