खेल

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज़ का पांचवां और आखिरी मुकाबला बीते लाहौर के गद्दाफी स्टेडिय में खेला गया.

पाकिस्तान ने 9 रनों से जीत दर्ज की. लेकिन अब इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज़ का पांचवां और आखिरी मुकाबला बीते शनिवार (27 अप्रैल) लाहौर के गद्दाफी स्टेडिय में खेला गया. मुकाबले में पाकिस्तान ने 9 रनों से जीत दर्ज की. लेकिन अब इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि न्यूज़ीलैंज का बल्लेबाज़ शॉट खेलने के लिए लंबी डाइव लगा रहा है. अक्सर आपने फील्डर्स को गेंद रोकने के लिए डाइव लगाते देखा होगा, लेकिन यहां तो अलग ही नज़ारा दिखाई दिया. यहां फील्डर ने गेंद रोकने के लिए नहीं बल्कि बल्लेबाज़ ने शॉट खेलने के लिए डाइव लगाई, लेकिन इतनी कोशिश के बाद भी बल्लेबाज़ की टायं-टांय फिस हो गई. दरअसल हुआ कुछ यूं कि गेंद खाली निकल गई. बैटिंग के दौरान डाइव लगाने वाला कारनामा न्यूज़ीलैंड के टिम सीफर्ट ने किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि मोहम्मद आमिर वाइड लाइन के करीब गेंद फेंकते हैं, जिसको खेलने के लिए सीफर्ट लंबी डाइव लगाकर वाइड लाइन के करीब चले जाते हैं. शॉट खेलने के प्रयास में सीफर्ट ज़मीन पर गिर जाते हैं. गेंद बहुत ज़्यादा वाइड होती है. वाइड लाइन तो छोड़िए गेंद पिच खत्म होने वाली लाइन से बिल्कुल पहले टप्पा खाती है. यह वाक़या दूसरी यानी न्यूज़ीलैंड की पारी के दौरान छठे ओवर में हुआ. वीडियो में सीफर्ट का एफर्ट वाकई देखने लायक है.

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 178 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए कप्तान बाबर आज़म ने सबसे ब़डी पारी खेलते हुए 44 गेंदों में 69 रन स्कोर किए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा फखर ज़मान ने टीम को सपोर्ट करते हुए 33 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली. फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम 19.2 ओवर में 169 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए ओपनिंग पर उतरे टिम सीफर्ट ने 52 (33 गेंद) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. इस दौरान पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज़्यादा 4 विकेट चटकाए. शाहीन ने 4 ओवर में सिर्फ 30 रन खर्चे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!