देश

दिल्ली में तेज धूप और बढ़ते तापमान से गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है.

दिल्ली का अधिकतम तापमान बुधवार को 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली में तेज धूप और बढ़ते तापमान से गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है. बुधवार को दिल्ली का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया. मौसम विभाग की मानें तो अभी 2-3 दिन तक ऐसी ही स्थिति बनी रहने वाली है. इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ का असर भी देखने को मिल सकता है. जिसकी वजह से हल्की बारिश होने के साथ-साथ तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है.

39.1 पहुंचा दिल्ली का तापमान
दिल्ली का अधिकतम तापमान बुधवार को 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो इस साल का सबसे अधिक तापमान रहा. इससे पहले मंगलवार को 38 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके साथ ही हवा में नमी का स्तर 77 से 23 प्रतिशत दर्ज किया गया. दिल्ली का पीतमपुरा में सबसे अधिक 39.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अब अगले 3 दिन तक तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक ही रहने का अनुमान है.

शनिवार से दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर
मौसम विभाग की अनुसार आने वाले शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा. जिससे रविवार और सोमवार को हल्की बारिश होने की संभावना है साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

आज ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी फिलहाल लू चलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं दिल्ली में 13 और 14 अप्रैल को बादल गरजने के साथ-साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. वहीं मौसम वैज्ञानिक पहले ही बता चुके है कि इस साल अन्य सालों के मुकाबले ज्यादा गर्मी पड़ने वाली है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!