टेक्नोलॉजी

एप्पल की सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में iOS 18 के लांच का एलान कर दिया

iPhone 15 Pro का इस्तोमाल करने वालें यूजर्स जल्द इस फीचर का मजा ले सकेंगे.

एप्पल की सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में iOS 18 के लांच का एलान कर दिया है. इसके अलावा कंपनी इसमें AI फीचर्स को भी इंट्रोड्यूस कर ही है. जिससे iPhone यूजर्स काफी ज्यादा खुश हैं. एप्पल ने अपने इस AI फीचर को एप्पल इंटेलिजेंस का नाम दिया है. यूजर्स AI फीचर्स के आने का काफी समय से इंतेजार कर रहे थे. लेकिन मिल रही खबरों के मुताबिक उन्हें इस फीचर को लेकर अभी और इंतेजार करना पड़ेगा. रिपोर्ट की माने तो Apple ये फीचर्स सभी iPhone यूजर्स के लिए  पेश नहीं करेगा. iPhone 15 Pro का इस्तोमाल करने वालें यूजर्स जल्द इस फीचर का मजा ले सकेंगे.

iPhone Pro मॉडल्स में ही मिलेंगे AI फीचर्स! एप्पल अपने लेटेस्ट AI फीचर्स को फिलहाल के लिए सिर्फ अपने Pro मॉडल्स में ही लिस्ट करेगा. जानकारी के मुताबिक साल के आखिर में ये फीचर मिलेंगे. इसके अलावा अगर आप iPad और Mac का यूज करते हैं. तो आपको इंटेलिजेंस एक्सेस करने के लिए M1 चिप या उससे नए डिवाइस की जरूरत पढ़ेगी.

इन एप्पल डिवाइस में मिलेगा फीचर एप्पल अपने जिन डिवाइस में AI फीचर्स देगा उसमें iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max, iPad Pro और iPad Air (M1 से आगे), MacBook Pro (M1 या नया), MacBook Air (M1 या नया), iMac (M1 या नया),Mac mini (M1 या नया), Mac Pro (M2 Ultra या नया), Mac Studio (M1 Max और नया) जैसे डिवाइस शामिल हैं.

नॉन प्रो मॉडल यूजर्स को करना होगा इंतेजार कंपनी अपने नए डिवाइस में  AI फीचर्स ला रही है. खासकर उनके मॉडल्स में. लेकिन कंपनी पुराने डिवाइस में कौन-सा फीचर लाएगी इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है. यूजर्स को देखते हुए इस बात का क्यास लगाया जा रहा है कि एप्पल नॉन प्रो मॉडल्स में भी कुछ AI फीचर्स पेश कर सकता है. फिलहाल अभी के लिए ये फीचर्स सिर्फ प्रो मॉडल्स यूजर्स को ही मिलेगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!