टेक्नोलॉजी

दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की तादाद करोड़ों में है. आज के समय में हर दूसरा शख्स ऑनलाइन शॉपिंग करता

ऑनलाइन शॉपिंग में आप कहीं पर भी बैठकर अपनी पसंदीदा चीज ऑनलाइन खरीद सकते हैं

दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों की तादाद करोड़ों में है. आज के समय में हर दूसरा शख्स ऑनलाइन शॉपिंग करता है. ऑनलाइन शॉपिंग में आप कहीं पर भी बैठकर अपनी पसंदीदा चीज ऑनलाइन खरीद सकते हैं. इसी की वजह से लोग बाजार न जाकर ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं और अगर ऑनलाइन अपनी पसंदीदा चीज खरीदते टाइम उसमें डिस्काउंट मिल जाए फिर तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाएगी. लेकिन कई बार लोगों को डिस्काउंट नहीं मिल पाता है, जिससे वो नाराज हो जाते हैं.
लोगों को इस बात के बारे में जानकारी नहीं होती कि उन्हें किस दिन और किस समय ऑनलाइन शॉपिंग करनी चाहिए. जिससे उन्हें अच्छा डिस्काउंट मिल सके. तो आपको ये जानकारी हम देंगे, हम बताएंगे कि आपको कब ज्यादा डिस्काउंट पाने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करनी चाहिए.

वीकेंड पर न करें ऑनलाइन शॉपिंग ऐसा देखा जाता है कि सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर वीकेंड्स पर जमकर ट्रैफिक रहता है. उसके पीछे की वजह वीकेंड्स पर ज्यादातर लोगों की छुट्टी होना है. इतना ट्रैफिक होने की वजह से प्रोडक्ट्स आउट ऑफ स्टॉक होने के चांस सबसे ज्यादा रहते हैं. जिसकी वजह से प्रोडक्ट्स के दाम काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं. लोगों को वीकेंड्स पर ऑनलाइन शॉपिंग करने से बचना चाहिए, नहीं तो डिस्काउंट तो रहने ही दीजिए उलटा आपको प्रोडक्ट के डबल पैसे देने पड़ सकते हैं.

सोमवार या मंगलवार को करें ऑनलाइन शॉपिंग वीकेंड पर इतना ज्यादा ट्रैफिक एक्टिव होने के पीछे का कारण लोगों की छुट्टी होना होता है. जिसके चलते डिस्काउंट मिलने के चांस काफी कम होता है. वहीं अगर आप वीकेंड्स से हटकर ऑनलाइन शॉपिंग सोमवार या मंगलवार को करेंगे तो ये आप के लिए फायदे का सौदा होगा. इसके पीछे का कारण कम ट्रैफिक होना है. सोमवार और मंगलवार को बहुत कम लोग फ्री रहते हैं. वेबसाइट पर कम ट्रैफिक होने से प्रोडक्ट पर डिस्काउंट भी अच्छा मिल जाता है

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!