उत्तरप्रदेश

नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहाँ पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे. क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, अखिलेश यादव

मौसम विभाग ने बताया कि शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक हुई दिल्ली के सफदरगंज केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.मौसम विभाग ने बताया कि शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक हुई दिल्ली के सफदरगंज केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की शाम भारी बारिश हुई. इससे कई जगह जलभराव की स्थिति पैदा हो गई. शाम को ऑफिस से घर जाने वालों को भारी जाम का सामना करना पड़ा. भारी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया था. वहीं नई संसद भवन की छत से बारिश के दौरान पानी टपने लगा था. इसका वीडियो समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शेयर किया है. अखिलेश यादव ने यह वीडियो शेयर करते हुए अपने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘इस नई संसद से अच्छी तो वो पुरानी संसद थी, जहाँ पुराने सांसद भी आकर मिल सकते थे. क्यों न फिर से पुरानी संसद चलें, कम-से-कम तब तक के लिए, जब तक अरबों रुपयों से बनी संसद में पानी टपकने का कार्यक्रम चल रहा है.’उन्होंने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए आगे लिखा, ‘जनता पूछ रही है कि भाजपा सरकार में बनी हर नई छत से पानी टपकना, उनकी सोच-समझकर बनायी गयी डिज़ाइन का हिस्सा होता है या फिर…’ दरअसल, भारी बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव से संसद का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

इन इलाकों में ज्यादा हुई बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक हुई दिल्ली के सफदरगंज केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के ऑटोमेटिक मौसम केंद्र नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 6.30 बजे से 9.30 बजे तक मयूर विहार केंद्र पर 122 मिमी और लोदी रोड केंद्र पर 85 मिमी बारिश हुई.भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी समेत नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में पानी भर गया. दिल्ली और उससे सटे इलाकों में 31 जुलाई की शाम करीब तीन घंटे झमाझम बारिश हुई. कई सड़कों पर जाम लग गया. साउथ एक्सटेंशन इलाके में वाहन रेंगते नजर आए. नोएडा में भी कई स्थानों पर जाम लग गया.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!