कासगंज

पुत्र ही निकले पिता के हत्यारे, कासगंज पुलिस ने किया घटना का खुलासा।

ब्यूरो रिपोर्ट सुनील कुमार
कासगंज पुलिस द्वारा किया गया हत्या की घटना का सफल अनावरण, 02 पुत्रों ने साथी के साथ मिलकर की अपने पिता की हत्या, थाना ढोलना पुलिस द्वारा घटना में सम्मिलित 03 अभि० गण को किया गया गिरफ्तार, कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 मोटर साइकिल टीवीएस स्पोर्टस बरामद ।
घटनाक्रम- ग्राम चौकीदार बनवारी पुत्र जीवाराम नि0 कस्बा व थाना ढोलना द्वारा थाना ढोलना पर रिपोर्ट दर्ज करायी गयी कि कि दिनांक 01 दिसम्बर 23 को सुबह जब वह ढोलना से छर्रा रोड पर घूमने जा रहा था तो रास्ते में नगला खंगार बम्बा पुलिया के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था जिसकी उम्र लगभग 48 वर्ष थी । सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्समय ही मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ कर शव की शिनाख्त हेतु प्रयास किये गये एवं मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोर्टमार्टम की रिपोर्ट के आधार पर घटना के सम्बन्ध में स्थानीय पुलिस द्वारा मु0अ0स0 369/23 धारा 302/201 भादवि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया एवं विवेचना प्रारम्भ की गयी, शव की शिनाख्त हेतु पम्पलेट छपवाकर विभिन्न माध्यमों से प्रचार प्रसार किया गया। परिणाम स्वरूप मृतक की शिनाख्त ज्ञान सिंह पुत्र थान सिंह जाति लौधी राजपूत नि० ग्राम बिहारीपुर थाना गंगीरी जनपद अलीगढ के रूप में हुई ।कार्यवाही- घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक कासगंज सौरभ दीक्षित द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेकर उपरोक्त घटना को शीघ्र अनावरण हेतु थाना ढोलना पुलिस को निर्देशित किया गया विवेचना के क्रम में पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर 03 व्यक्ति के 1. नीरज कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी ग्राम विहारीपुर थाना गंगीरी जनपद अलीगढ़ 2. नरेन्द्र कुमार पुत्र ज्ञान सिंह निवासी उपरोक्त 3. अवधेश पुत्र नन्द किशोर निवासी उपरोक्त प्रकाश मे आयें। जिन्हे आज दिनांक 15 दिसम्बर 2023 को अपर पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार दुबे व क्षेत्राधिकारी नगर अजीत चौहान के नेतृत्व में थाना दोलना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।
हत्या का कारण- मृतक गांव की ही एक अन्य महिला के साथ ग्राम नगरिया कस्बा सोरों जनपद कासगंज मे निवास कर रहा था जो अपने नाम जमीन/प्लांट आदि को बेच रहा था एवं कुछ जमीन पहले भी बेच चुका था जमीन/प्लांट आदि बेंचने से रोकने के लिए मृतक के दोनों पुत्र नीरज कुमार 2. नरेन्द्र कुमार पुत्रगण मृतक ज्ञान सिंह ने अपने साथी अवधेश के साथ मिलकर दिनांक 29 नवम्बर 2023 रात्रि को मृतक ज्ञान सिंह उपरोक्त की हत्या कर शव को दिनांक 30 नवम्बर 2023 को घर में ही छुपाये रखा व दिनांक 30/01 दिसम्बर 2023 की रात्रि में मोटरसाइकिल पर रखकर जनपद कासगंज के गाँव नगला खंगार थाना क्षेत्र ढोलना के जंगल में बम्बे के पास डाल दिया दिनांक 01 दिसम्बर 2023 को थाना ढोलना पुलिस को मृतक उपरोक्त का शव बरामद हुआ शव अज्ञात होने के कारण पोस्टमार्टम दि0 04 दिसम्बर 2023 को हुआ पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से मृतक की मृत्यु 05-06 दिन पूर्व होना पायी गयी है जिसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी हुयी है, मृतक की हत्या उसके दोनों पुत्रों द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर किया जाना पायी गयी है। अभियुक्तगण द्वारा भी अपने जुर्म का इकबाल किया गया है।
गिरफ्तार अभियुक्तगण को नियमानुसार माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया है।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!