राजनीति

प्रदेश को जल्द मिल सकता है नया मुख्यमंत्री

नेताओं ने कहा- पार्टी तय करेगी सीएम

भोपाल. मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की अटकलों के बीच बीजेपी ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं. बीजेपी ने मनोहर लाल खट्टर, के. लक्ष्मण और आशा लकड़ा को मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, वीडी शर्मा, सुमेर सिंह सोलंकी और कैलाश विजयवर्गीय सीएम पद के प्रबल दावेदार हैं. पार्टी इनमें से किसी एक को मध्य प्रदेश का नया मुखिया बना सकती है.

गौरतलब है कि इस बार मध्य प्रदेश विधानसभा के चुनाव में कई दिग्गजों ने ताल ठोकी थी. प्रदेश में अब हर नाम पर अटकलों का बाजार गर्म है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार नहीं. पद के लिए मैंने कभी भी काम नहीं किया है. मैंने हमेशा वो काम किया, जिसके लिए पार्टी ने मुझसे कहा. जितना मुझमें सामर्थ्य था उस सामर्थ्य को झोंक कर ये सब काम पूरा करने का प्रयास किया. मैं मुख्यमंत्री पद का दावेदार न पहले कभी रहा और ना आज हूं. एक कार्यकर्ता के नाते पार्टी मुझे जो भी काम देगी उस काम को समर्पित भाव के साथ पार्टी के लिए करता रहूंगा.इसी तरह केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल भी कह चुके हैं कि प्रदेश का नया मुख्यमंत्री पार्टी की तय करेगी. इंदौर से विधायक मालिनी गौड़ ने भी सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि शिवराज सिंह चौहान को ही मुख्यमंत्री बनना चाहिए. प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी का जादू, लाड़ली बहना योजान गेम चेंजर बनकर उभरीं. मेरी और जनता की आवाज है कि शिवराज ही सीएम बनें.

बीजेपी को मिलीं 163 सीटें
गौरतलब है कि, प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. इसके नतीजे 3 दिसंबर को सामने आए. इसमें बीजेपी को 163 सीटें और कांग्रेस को 66 सीटें मिली थीं. इस चुनाव 31 मंत्रियों में से 12 मंत्री हार गए. राजवर्धन सिंह दत्तीगांव 2976 वोट से हारे. महेंद्र सिंह सिसोदिया 14796 वोट से हारे. सुरेश धाकड़ 49481 वोट से हारे. रामखेलावन पटेल 5890 वोट से हारे. राहुल सिंह लोधी 8117 वोट से हारे. भारत सिंह कुशवाह 3282 वोट से हारे. नरोत्तम मिश्रा 7156 वोट से हारे. राम किशोर कावरे 25948 वोट से हारे. गौरीशंकर बिसेन 29195 वोट से हारे. प्रेम सिंह पटेल 11172 वोट से हारे. अरविंद भदौरिया 20228 से हारे. कमल पटेल 870 वोट से हारे. तीन केंद्रीय मंत्रियों में से मंडला के निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते चुनाव हार गए. वे 9723 वोट से हारे. चार सांसदों में से एक सांसद गणेश सिंह 4041 वोट से हारे.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!