उत्तरप्रदेश

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए हैं.

नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान की मौत हुई. इन हमलों में सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल भी हुए थे

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में सिलसिलेवार आतंकी हमले हुए हैं. आतंकवादियों ने पिछले चार दिनों में रियासी, कठुआ और डोडा जिलों में चार स्थानों पर हमले किए हैं, जिसमें नौ तीर्थयात्रियों और एक सीआरपीएफ (CRPF) जवान की मौत हुई. इन हमलों में सात सुरक्षाकर्मी और कई अन्य घायल भी हुए थे. इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर के हालातों की समीक्षा की.

आतंकवाद विरोध कार्रवाई में झोंक दे पूरी ताकत- पीएम पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी हालातों के साथ-साथ आतंकवाद के खिलाफ हो रही कार्रवाई की पूरी जानकारी दी गई. इस दौरान पीएम ने जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी कार्रवाई में पूरी ताकत झोंक देने के लिए कहा है. पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से बात कर इन क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की और तैनाती और आंतकवादियों के खिलाफ अभियान पर चर्चा की.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के हालातों का जायजा लेने के लिए वहां के एलजी मनोज सिन्हा से भी बात की. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को स्थानीय प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्रवाई की जानकारी दी.

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले रविवार (9 जून) को आतंकवादियों ने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला किया, जिससे बस सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए. इसके दो दिन बाद आतंकवादियों ने डोडा में एक सिक्योरिटी चौकी पर हमला किया, जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.उसी रात कठुआ जिले में एक अन्य मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और एक आतंकवादी मारा गया. यह मुठभेड़ हीरानगर के सैदा सुखल गांव में एक घर पर आतंकवादियों के हमले के बाद शुरू हुई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि रियासी में हुए हमले के पीछे आतंकवादी ग्रुप लश्कर-ए-तैयबा का हाथ हो सकता है. इस हमले की जांच को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 11 टीमें बनाई है.

 

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!