देश

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में शनिवार (20 अप्रैल) को उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया

दिल्ली के कल्याणपुरी में अचानक मकान गिरने के बाद हादसे की जगह के साथ आसपास धूल का गुब्बार चारों तरफ फैल गया

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में शनिवार (20 अप्रैल) को उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया, जब एक 3 मंजिला मकान भरभराकर जमींदोज हो गया. हादसे के बाद इस घटना का वीडियो लगातार सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है. वीडियो में आप साफ साफ देख सकते हैं कि किस प्रकार अचानक 22 गज के इस 3 मंजिले मकान को कुछ पल ही लगा जमीन तक पहुंचने में और गिरते ही मलबे में तब्दील हो गया. दिल्ली के कल्याणपुरी में अचानक मकान गिरने के बाद हादसे की जगह के साथ आसपास धूल का गुब्बार चारों तरफ फैल गया, जिससे हादसे की जगह के अलावा वहां आसपास के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

दिल्ली में 3 मंजिला बिल्डिंग गिरी FIRE ब्रिगेड अधिकारी ने एबीपी लाइव की टीम को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें इस हादसे की खबर दोपहर साढ़े 3:50 बजे मिली थी. जानकारी मिलते ही नजदीकी फायर स्टेशन से 15 फायरकर्मियों के साथ 3 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी. मौके पर पहुंचने के बाद पता चला की नींव कमजोर हो जाने के कारण ये मकान पहले से ही धीरे धीरे टेढ़ा हो रखा था जिस वजह से आज दोपहर अचानक भरभराकर गली में गिर गया. अच्छी बात ये रही कि एहतियातन स्थानीय पुलिस द्वारा इस घर और आसपास के घरों को खाली करा लिया था, जिस वजह से हादसे के समय किसी के घायल होने की कोई खबर नही मिली.

नाले की खुदाई के दौरान कमजोर हो गई नींव! स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार कल्याणपुरी के ब्लॉक नम्बर 15 में घर मालिक वेद प्रकाश अपने 2 छोटे भाइयों और माता-पिता के साथ रहता था. जानकारी के अनुसार PWD द्वारा मकान के जड़ से नाले बनाने के लिए हुई खुदाई के कारण इस 3 मंजिला मकान की नींव कमजोर हो गयी और वो धोरे धीरे टेढ़ा होने लगा. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ने सबसे पहले इस मकान के साथ आसपास के और भी मकान को खाली करा रास्ते के दोनों ओर बैरिकेड लगा दिया था.  पुलिस की ओर से निगरानी होने के कारण किसी के घायल या जान जाने खबर तो नहीं है पर मेहनत कर खून पसीने से बनाई अपने लाखों के मकान को पीड़ित ने जरूर खो दिया है. अब देखना ये होगा कि आखिरकार पीड़ित की जमींदोज हुए इस मकान का जिम्मेवार किसे ठहराया जाता है. आपको बता दें इस हादसे के बाद अभी तक ईस्ट दिल्ली के DCP की ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!