खेल

बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 307 रनों तक पहुंचाया

भारत के सामने दूसरी पारी में 192 रनों का लक्ष्य था, लेकिन भारत के 5 बल्लेबाज 120 रनों तक

रांची टेस्ट में अंग्रेजों का हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इस टेस्ट में कई ऐसे लम्हें आए जब लगा कि इंग्लैंड की पकड़ मजबूत हो गई है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की. खासकर, पहली पारी में 177 रनों पर 7 विकेट गवांने के बाद ध्रुव जुरेल ने लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 307 रनों तक पहुंचाया. इस तरह इंग्लैंड टीम को बड़ी बढ़ नहीं मिल पाई. इसके बाद भारत के सामने दूसरी पारी में 192 रनों का लक्ष्य था, लेकिन भारत के 5 बल्लेबाज 120 रनों तक पवैलियन का रूख कर चुके थे, फिर शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल ने अंग्रेजों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने हार के क्या कहा बहरहाल, इस हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बेहद निराश नजर आए. बेन स्टोक्स ने कहा कि यह शानदार टेस्ट रहा. अगर आप स्कोरबोर्ड देखेंगे तो कहेंगे कि भारत 5 विकेट से जीता, लेकिन यह टेस्ट तमाम उतार-चढ़ाव से भरा रहा. मुझे अपनी टीम पर गर्व है. खासकर, जिस तरह कम अनुभव होने के बावजूद हमारे स्पिनर शोएब बशीर और टॉम हॉर्टली ने गेंदबाजी की… उन्होंने कहा कि बतौर कप्तान मेरी कोशिश है कि भारतीय पिचों पर युवा स्पिनरों को आजादी दी जाए. मैं टेस्ट क्रिकेट का बड़ा फैन हूं. दोनों टीमों में जिस तरह कई युवा खिलाड़ी आ रहे हैं, यह भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं.

‘अगर आप तीसरे दिन का खेल देंखेंगे तो पाएंगे कि…’बेन स्टोक्स ने कहा कि अगर आप तीसरे दिन का खेल देंखेंगे तो पाएंगे कि टेस्ट में कुछ भी परिणाम संभव था. इस पिच पर स्पिनरों को खेलना आसान नहीं था. इसके अलावा बेन स्टोक्स ने युवा स्पिनर शोएब बशीर की खूब तारीफ की. साथ अंग्रेज कप्तान ने सीरीज में खराब फॉर्म से जूझ रहे जो रूट का बचाव किया. हालांकि, रांची टेस्ट की पहली पारी में जो रूट ने 122 रन बनाए, लेकिन इस सीरीज के बाकी मैचों में रूट का बल्ला खामोश रहा है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!