राजनीति

मा0 गृह मंत्री जी भारत सरकार एवं मा0 मुख्यमंत्री जी पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में 21 अगस्त को करेंगे प्रतिभाग

संपूर्ण कार्यक्रम स्थल प्रदर्शनी मैदान एवं आसपास चप्पे-चप्पे पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार सुरक्षा बल रहेगा तैनात

डीएम-एसएसपी ने मा0 मंत्री एवं सांसद एटा के साथ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की ब्रीफिंग की

संपूर्ण कार्यक्रम स्थल नो फ्लाई जोनड्रोन के उड़ने पर पूरी तरह से रहेगी पाबंदी 

कार्यक्रम स्थल पर किसी प्रकार का घातक हथियारआग्नेयास्त्रलाठीचाकू या ज्वलनशील पदार्थ पूर्णतः प्रतिबंधित

अलीगढ़ –(सू0वि0) जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह एवं एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा 21 अगस्त को मा0 गृहमंत्री भारत सरकार श्री अमित शाह एवं मा0 मुख्यमंत्री उततार प्रदेश सरकार श्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य कैबिनेट मंत्रीगणों के अलीगढ़ भ्रमण कार्यक्रम की दृष्टिगत मा0 बेसिक शिक्षा मंत्री श्री संदीप सिंहमा0 सांसद एटा श्री राजवीर सिंहपुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कृष्णांजलि में बैठक आहूत की गई। मा0 गृह मंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी पूर्व मुख्यमंत्री श्री कल्याण सिंह जी की द्वितीय पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। डीएम ने कहा कि जनपद के लिए बड़े गौरव का विषय है कि यहां माननीय गृहमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री जी पधार रहे हैं। हम सभी की जिम्मेदारी है कि जन सामान्य के सहयोग से कार्यक्रम को बड़े अच्छे से सफलतापूर्वक संपन्न कराया जाए।

   जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि संपूर्ण कार्यक्रम स्थल प्रदर्शनी मैदान एवं आसपास चप्पे-चप्पे पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार सुरक्षा बल तैनात रहेगा। पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अहम जिम्मेदारियां सौंप दी गई है। संपूर्ण कार्यक्रम में बिना वैध पास के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं पा सकेगाइसके लिए सक्षम अधिकारियों द्वारा पास निर्गत किये जा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान संपूर्ण चेकिंग फ्रेस्किंग के बाद ही व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने ड््यूटी पॉइंट को अच्छे से देख समझ लंे। पुलिस एवं मजिस्ट्रेट एक दूसरे अधिकारियों से समन्वय कर लेंगे। कार्यक्रम स्थल पर किसी प्रकार का घातक हथियारआग्नेयास्त्रलाठीचाकू या ज्वलनशील पदार्थ लाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। संपूर्ण कार्यक्रम स्थल को नो फ्लाई जोन रखा गया हैकिसी भी स्थिति में ड्रोन के उड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

   डीएम ने बताया कि कार्यक्रम में अलीगढ़ के साथ ही आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में आमजन एवं जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। वाहनों के समुचित आवागमन एवं पार्किंग के लिए 8 स्थानों पर बसटूव्हीलर एवं कार के लिए अलग-अलग पार्किंग बनाई गई हैं। शहर का सामान्य आवागमन प्रभावित ना हो इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

डीएम-एसएसपी ने दोपहर एवं ब्रीफिंग के दौरान मा0 मंत्री एवं सांसद एटा के साथ मुख्य कार्यक्रम स्थल कोहिनूर मंच पहुॅच मंच आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रोटोकॉल के अनुरूप ड्यूटियां लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिगत कार्यक्रम के दौरान सभी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र निषेध किये गये हैंऐसे में मा0 जनप्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर गनर को साथ न लाएं। उन्होंने कहा कि श्रावण मास सोमवार के दिन काबड़िये जलाभिषेक के लिए रविवार रात्रि में ही निकलेंगे ऐसे में उनकी सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का भी समुचित ध्यान रखा जाए।

बैठक में सीडीओ आकांक्षा रानाएडीएम सिटी अमित कुमार भट्टएसपी सिटी मृगांक शेखर पाठकसिटी मजिस्ट्रेट गौरव रंजन श्रीवास्तवएसपी ग्रामीण पलाश बंसलसमस्त एसडीएमसीओ एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!