सीतापुर

लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार सुबह दो शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए

पुलिस मुठभेड़ में दोनों आरोपियों के दाहिने पैर में गोली लगी

सीतापुर। लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार सुबह दो शातिर चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दोनों पर 25 हजार रुपये का इनाम था। दोनों शातिर सीतापुर व प्रतापगढ़ जिले के दो दर्जन से अधिक मुकदमों में वांछित थे। इनके पास से एक बिना नंबर की बाइक व दो तमंचे बरामद हुए हैं। पुलिस मुठभेड़ में दोनों आरोपियों के दाहिने पैर में गोली लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ठीक होने पर उन्हें जेल भेजा जाएगा। लहरपुर पुलिस व स्वॉट टीम भदफर चौकी क्षेत्र में शारदा नहर पुल के पास मौजूद थी। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो लोग आते दिखे। भदफर चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र बहादुर व स्वाॅट निरीक्षक सत्येंद्र विक्रम सिंह ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। आत्मरक्षा के लिए पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान दोनों आरोपियों के दाहिने पैर में गोली लग गई। गोली लगते ही वह गिर पड़े और पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपियों की पहचान थाना सकरन के जालिमपुर निवासी हारून और थाना रेउसा के सुपौली निवासी मोहम्मद जलील के रूप में हुई है। दोनों वांछितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था। पुलिस को काफी दिनों से इनकी तलाश थी। बदमाशों के पास से एक बिना नंबर की बाइक, दो तमंचे, तीन जिंदा व दो खोखा कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।
एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि दोनों शातिरों ने तालगांव, रेउसा व लहरपुर में कई चोरियां की हैं। आरोपी काफी दिन से फरार थे। उनकाे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। ठीक होने पर जेल भेजा जायेगा। उन्होंने बताया कि इनका एक अन्य साथी भी है, जो अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसे पकड़ने के लिये पुलिस की टीम लगाई गई है।प्रतापगढ़ में एक माह में कर डालीं 20 चोरियां, लाइसेंसी असलहा भी चुराया एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि दोनों शातिर अपराधियों पर दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इनमें चोरी, नकबजनी, अवैध शस्त्र, मादक पदार्थाें की तस्करी, हत्या का प्रयास, लूट व कई गंभीर अपराध शामिल हैं। प्रतापगढ़ जिले में बीते एक माह में ही इन्होंने 20 चोरियां की हैं। इस दौरान एक लाइसेंसी असलहा भी चोरी कर लिया था। जिसे बाद में प्रतापगढ़ पुलिस ने बरामद किया।सीतापुर आएगी प्रतापगढ़ पुलिसएसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि प्रतापगढ़ पुलिस को भी इस मुठभेड़ की सूचना दे दी गई है। वहां से भी एक पुलिस टीम दोनों से पूछताछ करने आएगी, जिससे वहां इन दोनों शातिरों द्वारा की गई चोरी की वारदातों का खुलासा हो सकेगा।

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!