उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के बरेली में जुमे की नमाज के बाद बवाल

शुक्रवार को इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर ने गिरफ्तारी देने से पहले आला हजरत मस्जिद में नमाज पढ़ी.

.मौलाना तौकीर रजा के बुलावे में आई भीड़ में कुछ अराजक तत्वों ने अचानक हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद तोड़फोड़ हो गई. तीन लोग घायल हो गए. हालांकि, अब मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न करके लौट रहे थे, तभी कुछ अराजक तत्वों और वहां मौजूद लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया. पुलिस ने मौके पर मामले को संभाल लिया .अब वहां हालत नियंत्रण में हैं, जो भी अराजक तत्वों हैं, उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जायेगी. इस पूरे मामले में तीन लोग घायल हुए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ ने एक बाइक सवार को रोका और उसकी पिटाई कर दी. उसने भागकर जान बचाई. भीड़ ने उसकी बाइक में तोड़फोड़ भी की. दुकानों पर पथराव किया. बताया जा रहा है कि पथराव से तीन लोग जख्मी हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा. सूचना मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

तौकीर रजा ने क्या कहा
शुक्रवार को इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर ने गिरफ्तारी देने से पहले आला हजरत मस्जिद में नमाज पढ़ी. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तुम हम पर बुलडोजर चलाओगे तो हम भी खामोश नहीं रहेंगे. हम, हम पर हमला करने वालों की जान ले लेंगे. सुप्रीम कोर्ट संज्ञान नहीं लिया तो उन्हें संवैधानिक अधिकार प्राप्त है. किसी ने अपराध किया है तो उसको गिरफ्तार कीजिए, उसकी बिल्डिंग ने कोई अपराध नहीं किया है.मदरसे और मस्जिद ने कोई अपराध नहीं किया है. कोर्ट के अधिकारों का हनन हो रहा है. पुलिस बेईमानी करके सरकार के दबाव में काम कर रही है. हम इस बेईमानी के खिलाफ अब रुकने वाले नहीं हैं. यह आंदोलन बरेली से शुरू कर रहे हैं. हल्द्वानी में बवाल को लेकर कहा कि बुलडोजर अगर हमारे घर पर चला दोगे तो हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे. अब किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!