धार्मिक

घर में लगा है वास्तु दोष तो दिखने लगते हैं

जाने-अनजाने वास्तु से संबंधित दोष उत्पन्न हो जाते हैं

घर में वास्तु का बहुत महत्व होता है. कई बार जाने-अनजाने वास्तु से संबंधित दोष उत्पन्न हो जाते हैं जिससे जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं. कुछ संकेत वास्तु दोष की ओर इशारा करते हैं.घर में वास्तु का बहुत महत्व होता है. कई बार जाने-अनजाने वास्तु से संबंधित दोष उत्पन्न हो जाते हैं जिससे जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं. वास्तु शास्त्र का संबंध घर में आने वाली ऊर्जा से होता है. माना जाता है कि सकारात्मक ऊर्जा से जीवन में खुशियां आती हैं जबकि नकारात्मक ऊर्जा परेशानियां ला सकती हैं. वास्तु दोष (Vastu Dosh) के कारण नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. आइए जानते हैं कि वास्तुदोष होने पर किस तरह के संकेत मिलते हैं.

धन हानि

धन हानि या आर्थिक परेशानियां (Financial Problem) वास्तु दोष का संकेत हो सकती हैं. अचानक कारोबार में हानि या नौकरी चले जाने जैसी घटनाएं कई बार वास्तु दोष के कारण सामने आती हैं.

घर परिवार में अचानक कलेश और मतभेद का बढ़ना भी वास्तु दोष के संकेत हो सकते हैं. परिवार के सदस्यों के बीच अचानक लड़ाई-झगड़ा शुरू होने का कारण कई बार वास्तु दोष होता है.

सेहत बिगड़ना

घर में किसी व्यक्ति का लगातार बीमार रहना. देखभाल और उपचार का उस पर बेअसर रहना वास्तु दोष के कारण हो सकता है. ऐसी स्थिति वास्तु दोष की ओर संकेत करती है.

काम नहीं बनना

कई बार काम बनते बनते बिगड़ जाते हैं और सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है. अगर ऐसा बार-बार हो रहा है तो ध्यान देने की जरूरत है. यह वास्तु दोष का इशारा हो सकता है.

घर का मुख्य दरवाजा

घर का मुख्य दरवाजा अगर दक्षिण दिशा (South Direction) में हो तो इससे वास्तु दोष होता है और जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!