उत्तरप्रदेश

चुनाव आयोग द्वारा मतदान जागरूकता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मतदाताओं को जागरूक

अलीगढ़ में एक शादी मतदाता जागरूकता अभियान की अनोखी पहचान .इस शादी में वर वधु के द्वारा फेरे लेने के बाद आम जनता से माइक के माध्यम से मतदान करने की अपील की

चुनाव आयोग द्वारा मतदान जागरूकता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार अब समाज के लोग भी सामने आ रहे है. सामाजिक लोगों के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान को जमीनी स्तर पर सफल बनाने के लिए अनोखे तरीके से अलग-अलग उपाय किए जा रहे है. जिससे ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक किया जा सके. अलीगढ़ में एक शादी मतदाता जागरूकता अभियान की अनोखी पहचान बनी है. इस शादी में वर वधु के द्वारा फेरे लेने के बाद आम जनता से माइक के माध्यम से मतदान करने की अपील की गई.दरअसल, अलीगढ़ शहर के समाजसेवी कालीचरण वार्ष्णेय ने अपने भतीजे अंकुर वार्ष्णेय की शादी के लिए छपवाए कार्ड पर मतदान को बढ़ावा देने के लिए स्लोगन लिखवाए थे. इतना ही नहीं देश की एकता-अखंडता के लिए भारत माता का पूजन और साक्षी मानकर सात फेरे लगवाने का संकल्प लिया था. स्थानीय एक मैरिज होम में प्रारंभ में जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल, केंद्रीय संचार ब्यूरो के धर्मेंद्र सिंह तथा स्वतंत्रता सेनानी परिवार के सुरेंद्र चन्द्र शर्मा, विनय शर्मा एवं सुरेंद्र शर्मा द्वारा उपस्थित हजारों लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई.

वर-वधु को दिलाई गई शपथ
इस मौके पर कालीचरण वार्ष्णेय ने बताया कि उनका उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करना था. उन्होंने इस कार्य में सहयोग के लिए जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया.शादी की खास बात यह रही कि मंच पर भारत माता के चित्र को स्थापित किया गया था. जिसका पुष्प अर्पण कर सैकड़ों लोगों ने पूजन किया. वर- वधु ने लिए भारत माता के चित्र समक्ष फेरे सात फेरे लिए. वरमाला से पूर्व आजादी के अमृत महोत्सव के जिला समन्वयक सुरेंद्र शर्मा तथा केंद्रीय संचार ब्यूरो के स्थानीय अधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वर-वधू को देश की एकता अखंडता के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई.कालीचरण वार्ष्णेय ने शादी का निमंत्रण पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल समेत एक दर्जन वीवीआईपी लोगों को भेजे थे. इसमें प्रधानमंत्री मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह ने वर-वधू अंकुर व सुगंधि को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!