खेल

घरेलू मैच खेले इंटरनेशनल क्रिकेट में किया ,वार्नर ने धमाका,

डेविड वॉर्नर अपने करियर का आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेलेंगे.

डेविड वॉर्नर अपने करियर का आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ ने काफी वक़्त पहले ही इस बात का एलान कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके करियर की आखिरी रेड बॉल सीरीज़ होगी. वॉर्नर लंबे वक़्त से ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज़ रहे हैं. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्होंने अपने करियर में 100 से ज़्यादा टेस्ट खेले हैं. वॉर्नर ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बिना घरेलू मैच खेले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाका कर दिया था. वॉर्नर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ रहे हैं. हालांकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है. वॉर्नर ने अब तक करियर में 111 टेस्ट खेल लिए हैं और 112वां टेस्ट वो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में खेलेंगे, जो उनके करियर का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय रेड बॉल मुकाबला होगा. वॉर्नर उन खिलाड़ियों की सूची में भी शुमार होते हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 300 से ज़्यादा का निजी स्कोर बनाया है.

ऐसा रहा है टेस्ट करियर 

वॉर्नर ने अब तक अपने करियर में 111 टेस्ट खेल लिए हैं, जिनकी 203 पारियों में उन्होंने 44.58 की औसत से 8695 रन बना लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 26 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 335* रनों का रहा है. टेस्ट में वॉर्नर ने 69 छक्के और 1025 चौके लगाए हैं. वॉर्नर ने दिसंबर, 2011 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. हालांकि इससे पहले 2009 में वो अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर चुके थे.

टेस्ट संन्यास के बीच वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कहने का फैसला किया. 1 जनवरी, 2024 को वॉर्नर ने वनडे से संन्यास लेने का फैसला किया. वॉर्नर के वनडे क्रिकेट से संन्यास के फैसले ने सभी को चौंका दिया था. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेाज़ ने अपने करियर में 161 वनडे मुकाबले खेले, जिनकी 159 पारियों में उन्होंने 45.30 की औसत से 6932 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 33 अर्धशतक लगाए, जिसमें उनका हाई स्कोर 179 रनों का रहा.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!