विदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PoK पर क्या बयान दिया, पूरे पाकिस्तान में खलबली मच गई.

भारत में अभी लोकसभा चुनाव चल रहा है, वहां मोदी जी और अमित शाह जी समेत बड़े नेता व्यस्त हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने PoK पर क्या बयान दिया, पूरे पाकिस्तान में खलबली मच गई. पाकिस्तानी यूट्यूबर शैला खान से बातचीत में पाकिस्तानी लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता अमजद अयूब मिर्जा ने भी बड़ा दावा कर दिया. उन्होंने कहा, सीएम योगी आदित्यानाथ के बयान से मैं इत्तेफाक रखता हूं. भारत में अभी लोकसभा चुनाव चल रहा है, वहां मोदी जी और अमित शाह जी समेत बड़े नेता व्यस्त हैं. चुनाव खत्म होते ही पीओके को तुरंत वापस ले लिया जाएगा. उन्होंने ऐसी स्थिति पैदा होने के लिए पाकिस्तान की सरकार को जिम्मेदार ठहराया.उन्होंने ये भी कहा कि पीओके के लोग भारत का हिस्सा थे, भारत का हिस्सा हैं और भारत का हिस्सा रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘वी आर इंडियन कश्मीरी’. पीओके के लोग हमेशा भारत के साथ रहने की बात कहते हैं, क्योंकि पाकिस्तान सरकार उनका उत्पीड़न कर रही है. इसी वजह से पिछले हफ्ते पीओके में आग भड़की.

पाकिस्तानी की बिजली काट देंगे कश्मीरी
उन्होंने कहा, यह चिंगारी उठ चुकी है. मंगला डैम पर कश्मीरी पर कब्जा कर लेंगे, पावर प्लांट पर कब्जा कर लेंगे और पाकिस्तान की बिजली काट देंगे कश्मीरी. अमजद अयूब मिर्जा ने कहा, पाकिस्तानी अधिकृत कश्मीर को भारत में शामिल करने के बाद यहां पर 5 साल के लिए एक सरकार बनाई जाए, जो यहां दहशतगर्दी की गंद को खत्म कर सके. इन्फ्रास्ट्रक्चर को डवलप किया जाए, भारत से इंजीनियर बुलाए जाएं, जो यहां पर स्कूल, कॉलेज, सड़कें और हॉस्पिटल बना सकें.

मैं योगी जी का शुक्रिया अदा करता हूं
इंटरव्यू के दौरान अमजद अयूब मिर्जा ने कहा, मैं सबसे पहले सीएम योगी जी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. योगी जी ने मुझे कहा है कि ठंड रखो 6 महीने के अंदर तुम्हें अपने में शामिल कर लेंगे. योगी जी कैसे पीओके को भारत में शामिल करेंगे के सवाल पर उन्होंने कहा, वो तो योगी जी को ही पता है, भारत सरकार को पता होगा, हम तो तैयार बैठे हैं. उन्होंने हंसते हुए कहा, हमें तो बस बारात का इंतजार है, उन्होंने डेट दे दी है, बारात जल्द आने वाली है.

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!