मनोरंजन

30 अप्रैल यानी आज दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की चौथी डेथ एनिवर्सरी है.

लीजेंड ने 50 से ज्यादा सालों तक शो बिजनेस में अपने काम का लोहा मनवाया और कई शानदार फिल्में दी.

30 अप्रैल यानी आज दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की चौथी डेथ एनिवर्सरी है. लीजेंड ने 50 से ज्यादा सालों तक शो बिजनेस में अपने काम का लोहा मनवाया और कई शानदार फिल्में दी. उन्होंने अपने करियर में तमाम तरह के रोल किए और अपने हर किरदार की छाप छोड़ी. आज एक्टर की डेथ एनिवर्सरी पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी अनसुनी बातेंक्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से ऋषि कपूर का दिलचस्प कनेक्शन था. दरअसल फिल्म मेकर करण जौहर ने एक बार खुलासा किया था कि शाहरुख ने डीडीएलजे में ऋषि के पुराने आउटफिट्स में से एक को दोबारा पहना था

डीडीएलजे से है ऋषि कपूर का दिलचस्प कनेक्शन
अपनी बायोग्राफी, एन अनसूटेबल बॉय में, करण जौहर ने ऋषि कपूर को आइकॉनिक फिल्म डीडीएलजे से जोड़ने वाले एक दिलचस्प किस्से का खुलासा किया था.  करण के मुताबिक, डीडीएलजे की शूटिंग के दौरान कॉस्ट्यूम में आदित्य चोपड़ा की हेल्प करते समय, उन्हें एक सीन के लिए शाहरुख खान के आउटफिट को लेकर कंफ्यूजन हो रही थी. ये वो सीन था जहां काजोल ने ‘ना जाने मेरे दिल को क्या’ गाने के दौरान शाहरुख को अपने दरवाजे पर विदाई देते हुए देखा था.कॉस्ट्यूम पर बजट की कमी के कारण, करण ने एक सही आउटफिट सर्च करने के लिए मुंबई स्टूडियो में रखे पुराने कपड़ों को खंगाला. उन्होंने जो स्वेटर चुना वह वही आइकॉनिक रेड और व्हाइट स्वेटर था जो ऋषि कपूर ने सदाबहार फिल्म चांदनी में पहना था. गारमेंट में एक छोटा सा छेद होने के बावजूद, करण जौहर ने उस पर एक एम्बलम पैच कर इसे ठीक करने का ऑप्शन चुना, जो सभी को अच्छा लगा था.

डीडीएलजे में शाहरुख का नाम ऋषि की बॉबी से था इंस्पायर
डीडीएलजे और ऋषि कपूर के बीच एक और दिलचस्प लिंक उनके किरदार के नाम का दोबारा इस्तेमाल किया जाना था. बता दें कि फिल्म में शाहरुख खान का पूरा नाम वास्तव में राजनाथ था. ये 1973 की फिल्म ‘बॉबी’ में ऋषि कपूर के नाम से इंस्पायर था.

न्यूयॉर्क में इलाज के दौरान ऋषि कपूर से मिले थे
मई 2019 में, खान अमेरिका में थे . उस दौरान उनकी मुलाकात दिवंगत अभिनेता से हुई थी. ऋषि की पत्नी और अभिनेत्री नीतू कपूर ने तब उनके साथ एक तस्वीर शेयर की थी और अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था, “लोगों को अपने बारे में अच्छा महसूस कराना एक रेयर क्वालिटी है!!! शाहरुख वो सब हैं. उनका प्यार और केयर बहुत सच्ची है!!! उनके वंडरफुल काम के अलावा, मैं एक बहुत अच्छे और सच्चे इंसान के रूप में उनकी तारीफ करती हूं.”

JNS News 24

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!